Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जिला कारागृह में ऑपरेशन सीमा के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन, नशा नहीं करने की बंदियों ने ली श

श्रीगंगानगर, जिला प्रशासन और जिला पुलिस ने संयुक्त तत्वावधान में ऑपरेशन सीमा ‘संकल्प ए प्रॉमिस फॉर ड्रग्स फ्री लाइफ’ के अंतर्गत केंद्रीय कारागृह में कार्यशाला का आयोजन किया.

जिला कारागृह में ऑपरेशन सीमा  के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन, नशा नहीं करने की बंदियों ने ली श

राजस्थान के श्रीगंगानगर में जिला प्रशासन व जिला पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में ऑपरेशन सीमा ‘संकल्प ए प्रॉमिस फॉर ड्रग्स फ्री लाइफ’ के अंतर्गत केंद्रीय कारागृह में कार्यशाला का आयोजन किया. जिसमें जेल में बंद कैदियों को नशे खिलाफ जागरूक किया गया. साथ ही कैदियों नशा नहीं करने की शपथ ली. 

ऑपरेशन के सहप्रभारी सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की ओर से विक्रम ज्याणी ने बताया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि तंबाकू प्रथम चरण के रूप में नशे का कारण होता है. तंबाकू के रूप में नशे की शुरुआत होती है और धीरे-धीरे बड़े नशों की ओर आगे बढ़ती है. नशे का खात्मा करना होगा, तभी ऐसे दिवसों की सार्थकता होगी. मां-बाप दुखी हैं. कि उनके चिराग नशे की गिरफ्त में आते जा रहे हैं. नशे के सौदागर युवाओं के भविष्य खराब करते जा रहे हैं. अगर युवा ही नशे का प्रयोग करेगा, तो आने वाला कल अंधकारमय ही होगा. युवा के कंधों पर देश टिका है। चंद मिनटों के मजे के लिए अनमोल जीवन बर्बाद कर रहे हैं. युवतियां भी नशे की दलदल में फंस चुकी हैं. नशा समाज के लिए नासूर बन गया है. नशे को मिटाने की कसम लेनी होगी.

रेड आर्ट थियेटर ग्रुप की आर्टिस्ट लक्ष्या ज्याणी ने कहा कि मैं छोटी बच्ची आज आपको समझाने नहीं, कुछ मांगने के लिए आई हूं. नशा छोटे-छोटे बच्चों के सपने तोड़ रहा है. आपका घर पर कोई इंतजार कर रहा है. इसलिए नशे को ना करें.

रिपोर्ट- अमित चौधरी