Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

टी-20 विश्वकप के लिए बांग्लादेश ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को बॉलिंग सीखाने वाले मुश्ताक अहमद को बनाया बॉलिंग कोच

देश में मौजूदा समय में आईपीएल का खुमार छाया हुआ है। हालांकि फैंस को आईपीएल के बाद टी-20 विश्वकप 2024 का भी बेसब्री से इंतजार है। हाल ही में टी-20 की तैयारियों में मशरुफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टीम में पाकिस्तानी कोच के शामिल होने की खबर आई। पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज मुश्ताक अहमद को स्पिन बॉलिंग कोच बनाया गया है।

टी-20 विश्वकप के लिए बांग्लादेश ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को बॉलिंग सीखाने वाले मुश्ताक अहमद को बनाया बॉलिंग कोच
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मुश्ताक अहमद को सौंपी टी-20 विश्वकप की जिम्मेदारी

देश में मौजूदा समय में आईपीएल का खुमार छाया हुआ है। हालांकि फैंस को आईपीएल के बाद टी-20 विश्वकप 2024 का भी बेसब्री से इंतजार है। हाल ही में टी-20 की तैयारियों में मशरूफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टीम में पाकिस्तानी कोच के शामिल होने की खबर आई। पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज मुश्ताक अहमद को स्पिन बॉलिंग कोच बनाया गया है।

मुश्ताक अहमद बने बांग्लादेश टीम के कोच

आगामी क्रिकेट वर्ल्डकप को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद को स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्त किया है। पाकिस्तानी दिग्गज टी-20 विश्वकप तक बांग्लादेश के कोच रहेंगे। बीते मंगलवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मुश्ताक अहमद के कोच बनने की ऑफिशियल एनाउंसमेंट की। अगले महीने से ही जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से पहले ही वो टीम से जुड़ेंगे।

रंगना हेराथ को रिप्लेस कर बने कोच

मुश्ताक अहमद ने श्रीलंकन पूर्व दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ को रिप्लेस कर ये पद प्राप्त किया है। आपको बता दें, रंगना हेराथ जून, 2021 से टीम के स्पिन कोच थे। बांग्लादेश का कोच बनने के बाद मुश्ताक कहा, "स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं रोल के लिए बहुत उत्साहित हूं और अपना तजुर्बा खिलाड़ियों को देना चाहता हूं क्योंकि वह कोचिंग के काबिल हैं और मैं हमेशा यकीन करता हूं कि वह सबसे खतरनाक टीमों में से एक हैं। वह किसी को भी हरा सकते हैं क्योंकि उनके पास काबीलियत, संसाधन और टैलेंट है। मैं उन्हें यह यकीन देने की कोशिश करूंगा, मैं टीम के साथ काम करने के मौके को लेकर काफी उत्साहित हूं।"

कोचिंग में है अच्छा अनुभव

मुश्ताक अहमद को कोचिंग का अच्छा अनुभव है। वो साल 2008 से 2014 के बीच इंग्लैंड टीम के साथ स्पिन बॉलिंग कोच रहे है। इसी के साथ पाकिस्तान के साथ 2014 से 2016 तक बॉलिंग सलाहकार के तौर पर भी काम किया है। पाकिस्तान के साथ मुश्ताक 2020 से 2022 तक स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में जुड़े रहे।

मुश्ताक अहमद 1992 पाकिस्तान वर्ल्डकप विनिंग टीम का हिस्सा थे। पूर्व खिलाड़ी ने  अपने इंटरनेशनल करियर में 144 वनडे और 52 टेस्ट मैच खेले। वहीं अगर बांग्लादेश की बात करें, तो बीते साल हुए वन डे विश्वकप 2023 में ग्रुप स्टेज के 9 में से 4 मैच अपने नाम किए थे।