Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

DC vs RR: राजस्थान के कप्तान की क्यों हुई अंपायर से भिड़ंत, गांगुली-पोटिंग देखकर दंग, कैसे हुई राजस्थान दिल्ली में बेदम

IPL: इस मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम कप्तान संजू सैमसन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद 201 रन ही बना सकी और 20 रन से मुकाबला हार गई।

DC vs RR: राजस्थान के कप्तान की क्यों हुई अंपायर से  भिड़ंत, गांगुली-पोटिंग देखकर दंग, कैसे हुई राजस्थान दिल्ली में बेदम
Pic Credit: X

DC vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में ऐसे दो विकेटकीपर्स आमने सामने थे, जो टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप की टीम में चुने गए हैं। ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स का सामना संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स से अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ, जहां पंत को फ्लॉप रहे लेकिन उनकी टीम सुपरहिट रही और राजस्थान को हराने में कामयाब हुई। इस मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम कप्तान संजू सैमसन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद 201 रन ही बना सकी और 20 रन से मुकाबला हार गई।हालांकि मैच के आखिरी ओवर तक रोमांच बना हुआ था।  सैमसन के कैच पर जमकर बवाल हुआ और यहीं से मैच पलट गया। सैमसन ने अंपायर से दिल्ली के फील्डर शाई होप का पैर बाउंड्री लाइन पर छूने को लेकर बहस भी की। हालांकि, अंपायरों ने फैसला दिल्ली के पक्ष में दिया।

 संजू की कप्तानी पारी

222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और यशस्वी जायसवाल महज 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान संजू मैदान पर उतरना पड़ा। संजू ने क्रीज पर आते के साथ ही मोर्चा संभाला और बाउंड्री खोजना शुरू कर दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

 सैमसन के कैच पर हुआ बवाल

राजस्थान की पारी के 16वें ओवर में मुकेश की गेंद पर सैमसन का होप ने बाउंड्री पर कैच लिया। कैच लेने के दौरान उनके जूते बाउंड्री लाइन से छूते दिखे। हालांकि, तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। रिप्ले में ऐसा प्रतीत हुआ कि होप के पैर रोप को छू रहे हैं। हालांकि, थर्ड अंपायर ने इसे आउट दिया। कमेंटेटर और राजस्थान का डग आउट इस फैसले से हैरान रह गया। कमेंटेटरों को लगा कि होप के पैर छू रहे थे। थर्ड अंपायर द्वारा आउट का फैसला आने के बाद सैमसन ने अंपायर से बहस भी की और रिव्यू भी मांगा, लेकिन इसे नहीं माना गया।उन्होंने 46 गेंद में 86 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके, छह छक्के लगाए। सैमसन जिस वक्त अंपायर से बहस कर रहे थे, तब दिल्ली की टीम के मालिक पार्थ जिंदल स्टेडियम में मौजूद थे और उनका रिएक्शन वायरल हो गया है। वह काफी गुस्से में दिख रहे थे और बार-बार आउट आउट चिल्लाते हुए दिख रहे थे। साथ ही सैमसन को मैदान से बाहर जाने का इशारा भी कर रहे थे।

पहले भी राजस्थान रॉयल्स और  दिल्ली कैपिटल्स के मैच में हो चुका है बवाल

रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी की शुरुआत में ही अपना आपा खो बैठे थे जब उन्‍होंने रोवमैन पॉवेल को स्‍थानापन्‍न फील्‍डर के रूप में मैदान के अंदर देखा। वहीं, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इंपैक्‍ट नियम के रूप में नांद्रे बर्गर का उपयोग किया, जिन्‍होंने प्‍लेइंग 11 में शिमरोन हेटमायर की जगह ली। हालांकि, पोंटिंग और गांगुली अंपायर से शिकायत करते दिखे कि रॉयल्‍स ने पांच विदेशी खिलाड़‍ियों का उपयोग किया।आईपीएल 2024 के 9वें मैच में पोंटिंग और गांगुली इस बात से नाखुश थे कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इंपैक्‍ट नियम का गलत उपयोग किया। पोंटिंग-गांगुली का आरोप था कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पांच विदेशी खिलाड़‍ियों का उपयोग किया।