Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

India's T20 WC squad: टी 20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत और संजू सैमसंग को मिला मौका, रोहित कप्तान

T20 World Cup 2024: मंगलवार को लंबे मंथन के बाद बीसीसीआई ने टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. टीम किसे जगह मिली और किसी नहीं इसकी घोषणा बीसीसीआई ने आध‍िकार‍िक  रूप से कर दी हैं.

India's T20 WC squad: टी 20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत और संजू सैमसंग को मिला मौका, रोहित कप्तान

मंगलवार को लंबे मंथन के बाद बीसीसीआई ने टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. टीम किसे जगह मिली और किसी नहीं इसकी घोषणा बीसीसीआई ने आध‍िकार‍िक  रूप से कर दी हैं. 

अक्टूबर में होने वाले  टी 20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीआई ने टीम इंडिया के ऐलाम कर दिया है. बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली नेशनल सेलेक्शन कमेटी ने कई ख‍िलाड़‍ियों को लेकर चर्चा की. बीसीआई ने लंबे मंथन के बाद टीम का ऐलान करते हुए. उन 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी जो टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की तरफ से खेलेंगे. 

टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है. हार्दिक पांड्या को बड़ी जिम्मेदारी सौपते हुए उप कप्तान बनाया है. विकेट कीपर के रूप में टीम में ऋषभ पंथ और संजू सैमसंग को जगह दी गई है. केएल राहुल को टी 20 टीम से बाहर रखा गया. रिंकू सिंह और शुभमन गिल को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है. 

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान