Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony: पेरिस ओलंपिक का आगाज, सीन नदी के किनारे सिंधु-अचंत ने किया भारतीय दल का नेतृत्व

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony Highlights: ओलंपिक की रंगारंग शुरूआत हो चुकी हैं। जिसकी तस्वीरें काफी पसंद का जा रहीं हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 का भव्य आगाज 26 जुलाई को हो चुका है, इसका समापन 11 अगस्त को होना है।

1/7

ओलंपिक की रंगारंग शुरूआत हो चुकी हैं। जिसकी तस्वीरें काफी पसंद का जा रहीं हैं। पीवी सिंधु ने गर्व के साथ झंडे को उठाया, साथ ही भारतीय फैंस ने एथलीट्स को काफी सपोर्ट किया। तो चलिए ओपनिंग सेरेमनी की कुछ खास तस्वीरें आपके साथ साझा करते हैं।

2/7

पेरिस ओलंपिक 2024 का भव्य आगाज 26 जुलाई को हो चुका है, इसका समापन 11 अगस्त को होना है।

3/7

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और अपना पांचवां ओलंपिक खेलने जा रहे टेबल टेनिस के दिग्गज अचंत शरत कमल ने ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल का नेतृत्व किया। ये दोनों ही खिलाड़ी अपने-अपने स्पोर्ट्स से ओलंपिक की ओपन‍िंग सेरेमनी में भारत के ध्वजवाहक बनने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

4/7

ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही पेरिस ओलंपिक 2024 की आधिकारिक रूप से शुरुआत हो गई है। पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में 117 में से 78 एथलीट्स ने हिस्सा लिया। कुछ खिलाड़ी शनिवार को इवेंट होने के चलते शामिल नहीं हो पाए, तो कुछ अभी तक पेरिस नहीं पहुचे हैं।

5/7

ओलंपिक के 128 साल के इतिहास में पहली बार ओपनिंग सेरेमनी स्टेडियम के बाहर हुई है।

6/7

ओपनिंग सेरेमनी परेड के दौरान भारतीय दल को फैंस का पूरा सपोर्ट मिला। फैंस एथलीट्स को चीयर करते हुए नजर आए। ओपनिंग सेरेमनी की परेड में शामिल टुकड़ियों में भारत 84वें नंबर पर था।

7/7

आपको बता दें, 117 भारतीय एथलीट्स पेरिस ओलंपिक में 16 खेलों के 69 इवेंट में हिस्सा लेंगे और इस दौरान 95 मेडल दांव पर होंगे।