Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

PBKS vs RCB: विराट कोहली ने चौके-छक्के लगाकर तोड़े कई रिकॉर्ड, पंजाब के खिलाफ पूरे किए एक हजार रन

PBKS vs RCB: आईपीएल 2024 के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रन से हरा दिया है। इस हार के साथ ही पंजाब की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है। विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की।

PBKS vs RCB: विराट कोहली ने चौके-छक्के लगाकर तोड़े कई रिकॉर्ड, पंजाब के खिलाफ पूरे किए एक हजार रन
Pic Credit: X

RCB vs PBKS: आईपीएल 2024 के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रन से हरा दिया है। इस हार के साथ ही पंजाब की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है। विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। कोहली 47 गेंद में सात चौके और छह छक्के की मदद से 92 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस शानदार बल्लेबाजी के दम पर ही आरसीबी ने पंजाब के सामने 242 रनों का लक्ष्य रखा। कोहली ने इसके साथ ही आईपीएल 2024 में 600 रन भी पूरे कर लिए हैं। कोहली ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।  

चौथी बार आईपीएल के किसी सीजन में बनाए 600+ रन 

कोहली ने चौथी बार आईपीएल के किसी सीजन में 600 से अधिक रन बनाने का कारनामा किया। उन्होंने इस मामले में लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान केएल राहुल की बराबरी कर ली है। राहुल और कोहली ने चार-चार बार आईपीएल में 600 से अधिक रन बनाए हैं। यह दोनों बल्लेबाजी आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 600 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इनके अलावा आरसीबी के लिए खेल चुके क्रिस गेल और फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे डेविड वॉर्नर तीन-तीन बार आईपीएल में 600+ रन बना चुके हैं। वहीं, आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने दो बार ऐसा किया है। 

तीन टीमों के खिलाफ कोहली बना चुके हैं 1000+ रन

कोहली ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। कोहली ने अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर पंजाब किंग्स के खिलाफ 1000 रन पूरे करने की उपलब्धि भी हासिल कर ली। कोहली अब तक आईपीएल में तीन टीमों के खिलाफ 1000+ रन बना चुके हैं। कोहली ने पंजाब के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी एक हजार से अधिक रन पूरे किए हैं। सबसे ज्यादा टीमों के खिलाफ 1000+ रन बनाने का रिकॉर्ड भी कोहली के नाम हो गया है। उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा। रोहित ने दिल्ली और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), जबकि वॉर्नर ने केकेआर और पंजाब किंग्स के खिलाफ 1000+ रन बनाए हैं।