Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सूर्यकुमार को सलाम! कैच लेकर पलट दिया पूरा मैच

Salute to Suryakumar: T20 विश्व कप में भारत ने साउथ अफ्रीका हो हराकर शानदार जीत हासिल की है। भारत की जीत के जश्न में पूरा देश डूबा हुआ है। इस जीत में सूर्यकुमार का भी काफी अहम योगदान रहा।

सूर्यकुमार को सलाम! कैच लेकर पलट दिया पूरा मैच

Salute to Suryakumar: भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 विश्वकप अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया के लिए ये जीत काफी खास और एतिहासिक थी।खिताब जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ी काफी भावुक नजर आए। टीम इंडिया की जीत में सभी खिलाड़ियों का पूरा योगदान रहा। लेकिन इस मैच में जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है सूर्यकुमार।

सूर्या के कैच ने किया कमाल

सूर्यकुमार ने मैच के आखिरी ओवर में एक यादगार कैच लेकर मैच को पलट दिया। साउथ अफ्रीका को 6 गेंद पर 16 रन बनाने थे। स्ट्राइक पर विस्फोटक डेविड मिलर था। उन्होंने हार्दिक पांड्या को सामने की ओर खेला। ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर चली जाएगी, लेकिन सूर्या बीच में आ गए। उन्होंने दो प्रयासों में इस कैच को पूरा किया।

इरफान पठान ने रोते-रोते की सूर्या की तारीफ

इरफान पठान इस जीत के बाद भावुक हो गए। उन्होंने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ''सूर्या के कैच को कभी नहीं भूल पाऊंगा। मेरी आखिरी सांस भी होगी तो मैं उसे याद रखूंगा''

सूर्यकुमार ने बनाया रिकॉर्ड

सूर्यकुमार के कैच ने पूरा मैच ही पलट दिया। उनके इस कैच को 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में कपिल देव और 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीसंत के कैच की तरह याद रखा जाएगा। कपिल देव ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स और श्रीसंत ने पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक का कैच लिया था। सूर्या के इसी कैच ने भारत की वापसी मैच में करा दी और टीम इंडिया चैंपियन बन गई।