Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

'सिंह इज किंग' का दिखा विदेशी धरती पर धमाल, बुमराह-सिराज को भी पीछे छोड़कर रचा ये इतिहास

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अभी तक बेहद कमाल का रहा है. तेज गेंदबाज अर्शदीप का प्रदर्शन खास तौर पर कमाल है.

'सिंह इज किंग' का दिखा विदेशी धरती पर धमाल, बुमराह-सिराज को भी पीछे छोड़कर रचा ये इतिहास

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अभी तक बेहद कमाल का रहा है. तेज गेंदबाज अर्शदीप का प्रदर्शन खास तौर पर कमाल है. आज इंडिया और यूएसए के बीच हो रहे मैच में अर्शदीप ने कमाल कर दिया. अर्शदीप ने अमेरिका के ओपनर जहांगीर को अपनी पहली ही गेंद में आउट कर उनको पवेलियन भेज दिया. इसके साथ ही अर्शदीप ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है.

अर्शदीप ने बनाया रिकॉर्ड
भारतीय टीम के गेंदबाज अर्शदीप सिंह पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल मैच की पहली गेंद पर विकेट हासिल किया है. अर्शदीप के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 2022 में पहली गेंद पर विकेट लिया था लेकिन वो मैच की पहली गेंद नहीं थी, बल्कि दूसरी पारी की पहली गेंद थी.

बता दें कि अर्शदीप ने जिस गेंद पर अमेरिका का पहला विकेट लिया वो गजब की थी. अर्शदीप की ये गेंद गजब इनस्विंग हुई. मैच की पहली गेंद को ठिकाने पर गिराना और स्विंग कराना एक आर्ट है और अर्शदीप ने ये साबित किया है कि वो इसमें माहिर हैं. उनके अलावा पहले ओवर में गजब का स्विंग करने के मामले में शाहीन अफरीदी और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों का नाम है लेकिन अर्शदीप सिंह ने ये साबित कर दिया है कि वो किसी से कम नहीं हैं.

बुमराह को छोड़ा पीछे

अर्शदीप टी20 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने में कामयाब हो गए हैं. उन्होंने टी20 इंटरेशनल पावरप्ले में 28 विकेट चटकाए हैं, जबकि बुमराह ने 26 विकेट हासिल किए हैं. वहीं इस मामले में भुवनेश्वर कुमार टॉप पर हैं.