Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में दिखा 'यादव शेर' का जलवा, ठोंकी तूफानी फिफ्टी, गेंदबाजों का बना डाला भर्ता !

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच में शानदार बल्लेबाजी की और तूफानी अर्धशतक (58) जड़ा ।

श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में दिखा 'यादव शेर' का जलवा, ठोंकी तूफानी फिफ्टी, गेंदबाजों का बना डाला भर्ता !

श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच था, गंभीर की गाइडेंस में सूर्या ने बल्लेबाजों की ऐसी हालत कर दी कि गेंदबाजों के पसीने छूट गए।  मैदान का कोई कोना ऐसा नहीं बचा जहां 360 ने रनों की बारिश न की हो, गंभीर देखते रहे सूर्या चौके-छक्के लगाते रहे।

सूर्या ने 26 गेंदों पर 58 रन बनाए हैं। जिसमें 8 चौके 2 छक्के 223 की स्ट्राइक रेट से लगाए । इससे पहले यशस्वी और गिल ने भी धमाकेदार पारी खेली है। शानदार अर्धशतक लगाने के बाद सूर्या एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

ये भी जानिए-

 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच में शानदार बल्लेबाजी की और तूफानी अर्धशतक (58) जड़ा । यह सूर्या के टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 20वां और श्रीलंका के खिलाफ तीसरा अर्धशतक है। सूर्या ने 22 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उनकी पारी की बदौलत भारतीय टीम दो बड़े झटकों के बाद भी बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। 

ऋषभ पंत के साथ साझेदारी

बता दें कि जब 74 रनों पर शुभमन गिल 34 और यशस्वी जायसवाल 40 रन बना कर आउट हुए तो भारत को दो बड़े झटके लगे। इसके बाद पंत के साथ सूर्या ने पारी को आगे बढ़ाया और टीम के स्कोर को 150 तक पहुंचाया। तीसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 43 गेंदों में 76 रन की अहम साझेदारी हुई ।

ग्लेन मैक्सवेल का तोड़ा रिकॉर्ड

वहीं इस मैच में सूर्य कुमार यादव ने ग्लेन मैक्सवेल के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया। बता दें सूर्या ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी पारी में 8 चौके और दो छक्के लगाए। इसके साथ ही अब वो टी-20 इंटरनेशनल में 135 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस दौरान उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉर्ड तोड़ा है जिन्होंने 134 छक्के टी-20 में लगाए थे।