Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

T20 World Cup 2024, Afghanistan in Semi-Final: पठानों ने कंगारूओं का तोड़ा दिल, बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर रचा इतिहास

Afghanistan in Semi-Final: अफगानिस्तान ने सेंट विंसेंट में बांग्लादेश के खिलाफ कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में जीत हासिल कर आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

T20 World Cup 2024, Afghanistan in Semi-Final: पठानों ने कंगारूओं का तोड़ा दिल, बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर रचा इतिहास

अफ़गानिस्तान ने सोमवार 24 जून (स्थानीय समय) को सेंट विंसेंट के अर्नोस वेल ग्राउंड पर खेले गए एक लो-स्कोरिंग थ्रिलर में बांग्लादेश को डीएलएस पद्धति से आठ रनों से हराकर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफ़गानिस्तान की जीत का मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप से बाहर हो गया.

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके बाद बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरपबाज के 43 रन की पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने 115 रन का टारगेट दिया. जिसका पिछा करते हुए  बांग्लादेश की टीम 105 रन बना पाई. नवीन उल हक ने 18वें ओवर में लगातार 2 विकेट लेकर टीम को ऑलआउट कर दिया. 54 रन बनाने वाले लिटन दास एक छोर पर खड़े रह गए और दूसरी ओर से विकेट गिरते गए.

राशिद खान के चार विकेट लिये

राशिद खान मैच के दौरान  के चार विकेट लिये. उन्होंने 11 वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार दो विकेट लिए. पहले उन्होंने महमुदुल्लाह को सब्सटीट्यूट खिलाड़ी मोहम्मद ईशाक के हाथों कैच करा कर पवेलियन भेजा.  महमुदुल्लाह को 9 गेंद पर 6 रन बनाए.  उसके बाद आखिरी गेंद पर राशिद हुसैन को गोल्ड डक किया.

 

टी 20 विश्व कप के चार सेमी फाइनलिस्ट मिले

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. वहीं भारत और अफगानिस्तान ने ग्रुप 1 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. 

कब होगा सेमी फाइनल मैच ?

पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार, 27 जून और लोकल समयानुसार 26 जून को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत के समयानुसार यह मैच सुबह 6 बजे शुरू हो जाएगा. वहीं दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार, 27 जून को रात 8 बजे से शुरू होगा. यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा.