Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान का विश्वकप में आज आखिरी मैच, वतन वापसी होते ही PCB लेने वाला है ये एक्शन?

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आज अपना आखिरी मैच खेलना है। पाक टीम अपने निराशानजनक प्रदर्शन के चलते सुपर-8 तक भी नहीं पहुंच सकी है। आज आयरलैंड के खिलाफ महज औपचारिकता के लिए अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच खेलेगी, जोकि फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाना है। वैसे दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी हैं।

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान का विश्वकप में आज आखिरी मैच, वतन वापसी होते ही PCB लेने वाला है ये एक्शन?
T20 World Cup 2024: पाकिस्तान का विश्वकप में आज आखिरी मैच, वतन वापसी होते ही PCB लेने वाला है ये एक्शन?

T20 World Cup 2024: टी-20 विश्वकप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आज अपना आखिरी मैच खेलना है। पाक टीम अपने निराशानजनक प्रदर्शन के चलते सुपर-8 तक भी नहीं पहुंच सकी है। आज आयरलैंड के खिलाफ महज औपचारिकता के लिए अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच खेलेगी, जोकि फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाना है। वैसे दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी हैं। लेकिन अब पाक टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। जिसमें कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती करके उनका स्वागत कर सकता है।

PCB खफा है अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कितना निराशाजनक रहा है, ये बात किसी से छुपी नहीं है। पहले मैच में मेजबान अमेरिका से सुपर ओवर में हार, फिर भारतीय टीम के हाथों लगभग दिखाई दे रही जीत में भी हार मिलना, खिलाड़ियों के लिए वाकई जवाबदेही वाली बात है। अब आयरलैंड के खिलाफ अगर टीम हार जाती है, तो पाक टीम पर पीसीबी की गाज गिर सकती है।

खिलाड़ियों की कटेगी तनख्वाह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, PCB के अध्यक्ष मोहसिन रजा नकवी को कुछ पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि वो पिछले अध्यक्ष जका अशरफ के कार्यकाल में बने अनुबंधों की समीक्षा करें। अशरफ के कार्यकाल में खिलाड़ियों की कमाई काफी बढ़ गई थी। एक विश्वसनीय सूत्र ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया है कि- "अगर अध्यक्ष खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर सख्त कदम उठाना चाहते हैं, तो वो सेंट्रल कॉन्टैक्ट का पुनर्मूल्यांकन कर सकते हैं, जिसके कारण खिलाड़ियों की तनख्वाह और फीस में कटौती हो सकती है। अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं है, लेकिन हां, बोर्ड के चेयरमैन के साथ इस सख्त कदम पर चर्चा हुई है।"

टीम टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट प्रदर्शन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले 9 वर्ल्ड कप में से 3 बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हुई है। साल 2009 में यूनिस खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने टी-20 की ट्रॉफी जीती थी। साथ ही टीम दो बार, साल 2007 में शोएब मलिक की कप्तानी में और 2022 में बाबर आजम की कप्तानी में फाइनल में भी पहुंच चुकी है। लेकिन इस बार पाक टीम को ग्रुप स्टेज से बाहर होना पड़ा है।