Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

T20 World Cup 2024 Semi-Final: एक ही दिन खेले जाएंगे दो सेमी फाइनल, भारत किसके खिलाफ खेलेगा? तारीख, समय, स्थान

T20 World Cup 2024 Semi-Final: 27 जून को गुयाना में सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होगा। उसी दिन सेमीफाइनल में अफ़गानिस्तान की टीम का सामना दक्षिण अफ़्रीका से होगा।

T20 World Cup 2024 Semi-Final: एक ही दिन खेले जाएंगे दो सेमी फाइनल,  भारत किसके खिलाफ खेलेगा? तारीख, समय, स्थान

T20 World Cup 2024 Semi-Final: 27 जून को गुयाना में सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होगा। उसी दिन सेमीफाइनल में अफ़गानिस्तान की टीम का सामना दक्षिण अफ़्रीका से होगा। अगर कोई भी मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है, तो सुपर 8 के अपने ग्रुप में ऊपर रहने वाली टीम फ़ाइनल में पहुँच जाएगी।

टीम इंडिया इस टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया है। सुपर 8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी जीत और कप्तान रोहित शर्मा की 42 गेंदों पर 92 रनों की धमाकेदार पारी के बाद, टीम 27 जून को सेमीफाइनल में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। 

भारत की ग्रुप सदस्य टीम अफ़गानिस्तान ने अब तक चैंपियनशिप में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है, सुपर 8 के मैच में बांग्लादेश को 105 रनों पर ढेर कर ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से बाहर कर दिया है। टीम 27 जून को सेमीफाइनल में अपराजित टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। 

सेमीफाइनल का समय क्या है?

अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे शुरू होगा। 

भारत बनाम इंग्लैंड मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। 

मैच कहां खेले जा रहे हैं?

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला त्रिनिदाद और टोबैगो के सैन फर्नांडो के तारोबा स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी स्टेडियम में होगा। भारत और इंग्लैंड का मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा। 

आप कहां देख सकते हैं?

मैचों का सीधा प्रसारण डिज्नी+ हॉटस्टार पर मुफ्त में किया जाएगा। साथ ही, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी लाइव कवरेज उपलब्ध रहेगा। 

सेमीफाइनल में क्या अलग है?

सेमीफाइनल और फाइनल में दोनों टीमों को कम से कम 10 ओवर की पारी खेलनी होती है, जबकि चैंपियनशिप के बाकी मैचों में पांच ओवर की सीमा होती है। यह ध्यान देने योग्य एक महत्वपूर्ण विवरण है क्योंकि इस टूर्नामेंट में बारिश एक प्रमुख खिलाड़ी रही है। यदि कोई भी मैच धुल जाता है, तो अपने-अपने सुपर 8 ग्रुप (भारत और दक्षिण अफ्रीका) में उच्च स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। फाइनल 29 जून को केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में होगा।