Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Eid ul Adha 2024 :यूपी में सड़क पर पढ़ी नमाज़ तो फिर…. प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

Eid ul Adha 2024: 17 जून को होने वाली बकरीद से पहले योगी सरकार ने कुछ गाइडलाइंस जारी की है. जिसमें नमाज़ और जानवरों की कुर्बानी तय जगहों पर ही होगी

Eid ul Adha 2024 :यूपी में सड़क पर पढ़ी नमाज़ तो फिर…. प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद से पहले सख्त गाइडलाइंस जारी की है. जिसमें आधिकारियों को साफ तौर पर निर्देंश दिए हैं कि सड़क पर नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कर्रवाई जाएगी. योगी सरकार के इस आदेश का मुस्लिम गुरूओं ने स्वागत किया है. साथ ही जानवर की कुर्बानी भी तय जगहों पर किए जाने की अपील की है.  

योगी सरकार के इस आदेश के बाद हापुड़ प्रशासन द्वारा मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में लोगों से माईक और पोस्टर द्वारा लगातार अपील की जा रही है. कोई भी नमाजी मस्जिदों के बाहर नमाज अदा न करें ईद की नमाज ईदगाह की चार दिवारों के अंदर या फिर अपने अपनी मस्जिदों में अदा करें. कोई व्यक्ति सड़क पर नमाज नहीं पढे़गा. अगर कोई सड़क प नमाज पढ़ता पाया गया. तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 



ईदगाह समेत 50 मस्जिदों मे अदा होगी नमाज 

आपको बता दें 17 जून को ईदुल अजहा (बकरा ईद) का त्यौहार मनाया जाएगा ईद की नमाज को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. हापुड़ नगर की ईदगाह से अलग शहर की 50 मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की जाएगी. जिससे कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर नमाज अदा न करें. 


मुस्लिम धर्म गुरूओं ने लोगों से की अपील 

सीएम योगी द्वारा जारी आदेशों का मुस्लिम धर्म गुरुओं ने स्वागत किया.जिसको लेकर गुरूओं ने लोगों से अपील की है कि वह खुले में कुर्बानी ना करें तथा साफ सफाई का जरूर ध्यान रखें और कुर्बानी के जानवर की फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर ना डालें.