Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

बाइडेन के हटने के बाद नए पोल में कमला हैरिस ट्रंप से आगे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के दोबारा चुनाव का अभियान खत्म होने के बाद पहली बार आयोजित किए गए चुनावों में से एक है।

बाइडेन के हटने के बाद नए पोल में कमला हैरिस ट्रंप से आगे

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस राष्ट्रीय राष्ट्रपति चुनाव के नए आंकड़ों ने चौकाया। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प को मामूली अंतर से हरा रही हैं। जोकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के दोबारा चुनाव का अभियान खत्म होने के बाद पहली बार आयोजित किए गए चुनावों में से एक है।

ये भी पढ़ें -

रिपोर्ट्स की जानकारी के अनुसार कमला हैरिस ने ट्रंप पर दो अंकों की बढ़त बना रखी है। इसका मतलब 44 प्रतिशत से 42 प्रतिशत। रविवार को जो बाइडेन के घोषणा की थी कि वह इससे बाहर हो रहे हैं और अपने उपराष्ट्रपति का समर्थन कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह के सर्वेक्षण में 59 वर्षीय हैरिस और 78 वर्षीय ट्रम्प जो अब राष्ट्रपति पद की दौड़ में सबसे बड़े हैं 44 प्रतिशत पर बराबरी पर थे।
हैरिस डेमोक्रेटिक नामांकन के लिए प्रबल दावेदार हैं, जो समर्थन और डोनेशन के साथ-साथ प्रतिनिधियों को भी जुटा रहे हैं। हाल ही में जारी एक अन्य सर्वेक्षण में रिपब्लिकन के ट्रम्प से मामूली अंतर से पीछे हैं।

नए सर्वेक्षण रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन तब हुए थे। जब ट्रम्प ने औपचारिक रूप से पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन को स्वीकार किया था और जो बिडेन ने रेस छोड़ दी।