Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Vastu Tips For Saturday: शनिवार के दिन भूल कर भी न करें ये काम, नहीं तो नाराज हो जाएंगे शनिदेव !

वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनिवार को शनिदेव और भैरव देव का दिन माना जाता है। शनि देव के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए लोग कई तरह के उपाय शनिवार को करते हैं।हालांकि, लोगों को शनि देव के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना चाहिए और शनिवार को कुछ गतिविधियों को करने से बचना चाहिए। आइए उन चीजों के बारे में जानें जिन्हें शनिवार के दिन खाने से बचना चाहिए-

इन दिशाओं में यात्रा न करें 1/5

इन दिशाओं में यात्रा न करें

लोगों को उत्तर, पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं जाना चाहिए। मूल निवासियों को विशेष रूप से यह याद रखने की आवश्यकता है कि पूर्व की ओर जाना उनका ज्योतिषीय दायित्व है। जातकों को अदरक खाना चाहिए और यदि ऐसा कर रहे हों तो पांच कदम दूसरी दिशा में चलना चाहिए।

2/5

इन चीजों को खरीदने से बचें

व्यक्तियों को लोहा, कोयला, नमक या लकड़ी से बनी वस्तुएं नहीं खरीदनी चाहिए। ऐसा करने से जातक का जीवन बाधाओं, अवांछित समस्याओं और चुनौतियों से मुक्त होता है। जातकों को इसके अतिरिक्त झाड़ू, कागज, पेंसिल या काले जूते भी नहीं खरीदने चाहिए।

3/5

इन चीजों का सेवन न करें

लोगों को दूध, दही या किसी अन्य डेयरी उत्पाद का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर किसी को कुछ इसी तरह का सेवन करना है, तो उन्हें थोड़ा गुड़ या हल्दी मिलानी होगी। इसके अतिरिक्त, लोगों को लाल मिर्च, बैंगन या आम का अचार खाने की अनुमति नहीं है।

4/5

शराब का सेवन न करें

शनिवार के दिन शराब से दूर रहें क्योंकि यह जीवन में अवांछित परेशानियों और चुनौतियों को आमंत्रित करती है। इसके अलावा, यह उन जातकों के लिए हानिकारक माना जाता है जिनकी कुंडली में शनि अशुभ है।

5/5

शनिवार को इन चीजों से बचना चाहिए

शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन महिलाओं को ससुराल जाने की इजाजत नहीं है। लोगों को अपने बाल और नाखून काटने से भी बचना चाहिए।