Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

10वीं पास कर लिया...अब चाहिए सरकारी नौकरी, लास्ट डेट निकलने से पहले, आज ही करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने की योग्यता पद के हिसाब से अलग-अलग है। ज्यादातर पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना जरूरी है।

10वीं पास कर लिया...अब चाहिए सरकारी नौकरी, लास्ट डेट निकलने से पहले, आज ही करें आवेदन

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और 10वीं या 12वीं पास हैं, तो आपके पास न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। NPCIL ने कुछ समय पहले कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और अब आवेदन करने की आखिरी तारीख आ गई है। आज यानी 11 सितंबर 2024 आवेदन करने का आखिरी दिन है, ऐसे में अगर आप अभी तक फॉर्म नहीं भर पाए हैं, तो तुरंत आवेदन करें।

यह भी पढ़िए-

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को NPCIL की आधिकारिक वेबसाइट npsil.nic.in पर जाना होगा। इस भर्ती के तहत कुल 279 स्टाइपेंड ट्रेनी पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन?

इन पदों पर आवेदन करने की योग्यता पद के हिसाब से अलग-अलग है। ज्यादातर पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही आईटीआई सर्टिफिकेट भी जरूरी है। आयु सीमा 18 से 24 वर्ष के बीच है और सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

क्या है प्रक्रिया और वेतन

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को कई चरणों से गुजरना होगा। सबसे पहले, एक कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) आयोजित किया जाएगा, जिसमें सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 20,000 रुपये से 22,000 रुपये का वेतन मिलेगा।

इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने का यह आखिरी मौका है, इसलिए देर न करें और तुरंत npsil.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म भरें।