Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan RSMSSB CET 2024: सीईटी परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कब और कितनी शिफ्ट में होगा एग्जाम

Government Jobs Rajasthan: राजस्थान के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। RSMSSB ने ग्रेजुएट लेवल संयुक्त पात्रता परीक्षा (CET 2024) की तारीखें घोषित कर दी हैं। प

Rajasthan RSMSSB CET 2024:  सीईटी परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कब और कितनी शिफ्ट में होगा एग्जाम

Rajasthan CET 2024: राजस्थान के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। जहां  ग्रेजुएट लेवल संयुक्त पात्रता परीक्षा (CET 2024) की परीक्षा की डेट घोषित कर दी गई हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अनुसार पेपर का आयोजन दो पाली में किया जाएगा। परीक्षा दो दिन 27-28 सितंबर को होगी। परीक्षा का शेड्यूल देखने के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट  rsmssb.rajasthan.gov.in विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-

दो फेज में आयोजित होगी परीक्षा

बता दें, परीक्षा उन अभ्यर्थियों के लिए है, जो विभिन्न सरकारी विभागों में ग्रेजुएट स्तर की नौकरियों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। यह परीक्षा 27 और 28 सितंबर को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा के फेज I और फेज II के अनुसार मूल्यांकन किया जाएगा।  फेज-1 की परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगी। उसी दिन, फेज-2 की परीक्षा शाम 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। जबकि 28 सितंबर, 2024 को, फेज-3 की परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगी। उसी दिन, फेज-4 की परीक्षा शाम 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। 

कैसे डाउनलोड करें Rajasthan CET Admit Card

गौरतलब है, इस परीक्षा के माध्यम से अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे, जिसके आधार पर प्लाटून कमांडर, जेलर, हॉस्टल अधीक्षक ग्रेड II, कनिष्ठ लेखाकार, पटवारी, तहसीलदार, ग्राम विकास अधिकारी और तहसील राजस्व लेखाकार जैसे पदों पर भर्ती की जाएगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किए जाएंगे। एक्जाम पैर्टन पर बात करें तो पेपर ऑब्जेक्टि होगा। जिसमे  बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) शामिल होंगे। कुल 150 प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी। परीक्षा के पैटर्न और अन्य संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट या फिर हेल्पलाइन नंबर 0141-2722520 पर संपर्क करने की सलाह ले सकते हैं।