Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अगर आपको भी पसंद है कोल्ड कॉफी पीना तो हो जाइये सावधान! गर्मी में कोल्ड कॉफी पहुंचा रही शरीर को नुकसान

Cold Coffee Is Causing Harm: गर्मियों में अक्सर लोग कोल्ड कॉफी पीना काफी ज्यादा पसंद करते है। लेकिन क्या आपको पता है गर्मियों में कोल्ड कॉफी हमारे शरीर को कितना नुकसान पहुंचा रही है। अगर नहीं, तो ये खबर आप जरूर पढ़िए।

अगर आपको भी पसंद है कोल्ड कॉफी पीना तो हो जाइये सावधान!  गर्मी में कोल्ड कॉफी पहुंचा रही शरीर को नुकसान

Cold Coffee Is Causing Harm: गर्मियों में कोल्ड कॉफी पीना लोग काफी ज्यादा पसंद करते है। घर हो या बाहर गर्मी से बचने के लिये और टेस्ट के लिये अक्सर लोग कोल्ड कॉफी को ही पीना पसंद करेंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं की कोल्ड कॉफी हमारे शरीर के लिये काफी नुकसानदायक साबित हो रही है। जी हां, हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है की गर्मियों में ज्यादा कोल्ड कॉफी पीने से हमारे शरीर को नुकसान पहुंचना है और ये आपके हेल्थ के लिये अच्छा नहीं हैं।

कोल्ड कॉफी से पहुंच रहा शरीर को नुकसान

गर्मियों के समय लोग चाय और हॉट कॉफी के बजाये कोल्ड कॉफी पीना ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन ज्यादा मात्रा में कोल्ड कॉफी पीने से हमारे शरीर में पानी की कमी हो जाती है।और हम डिहाइड्रेशन का शिकार हो जाते हैं।

कोल्ड कॉफी से एंग्जायटी का खतरा

कोल्ड कॉफी पीने से नवर्सनेस और एंग्जायटी के भी शिकार हो सकते हैं। इसीलिए कोल्ड कॉफी का सेवन हमारे शरीर के लिये अच्छा नहीं है।

बल्ड शुगर को बढ़ाती है कोल्ड कॉफी

कोल्ड कॉफी में अधिक मात्रा में चीनी का इस्तेमाल होता है। जो हमारे शरीर के लिये खतरा है। कोल्ड कॉफी का ज्यादा सेवन करने से हमारे शरीर का बल्ड शुगर काफी तेजी से बढ़ सकता है। और खास तौर पर डायबिटीज के मरीजों के लिये तो काफी ज्यादा नुकसानदायक है।