Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ladli Bahna Yojana 16th instalment : बहनों को सरकार की सौगात, खातें में इतने बजे आएंगे ‘खटाखट’ पैसे !

मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना के तहत बहनों के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा लगातार किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है।

Ladli Bahna Yojana 16th instalment : बहनों को सरकार की सौगात, खातें में इतने बजे आएंगे ‘खटाखट’ पैसे !

मध्य प्रदेश में लाडली बहनों का इंतजार आज खत्म होने वाला है क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार उनके लिए 16वीं किस्त का पैसा जल्द ही मुहैया कराने वाली है। मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना के तहत बहनों के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा लगातार किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है।

इसे भी पढ़िये- 

इसी तरह 15वीं किस्त के पैसे आने के बाद सभी महिलाएं 16वीं किस्त का इंतजार कर रही हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि इस किस्त में कितना पैसा आएगा और कब आएगा! तो यहां आपको पूरी जानकारी विस्तार से मिलने वाली है।

लाडली बहना योजना की 16वीं किस्त
मध्य प्रदेश में लाडली बहनों के लिए योजना के तहत हर महीने किश्तों में पैसा प्रदान किया जा रहा है। हाल ही में लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त के तहत लाभार्थियों के बैंक खाते में 1250 रुपये की राशि हस्तांतरित की गई है।

ऐसे में सभी महिलाएं 16वीं किस्त के पैसे का इंतजार कर रही हैं, जो सीएम मोहन यादव महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे। जैसे-जैसे पैसों का समय नजदीक आता है वैसे-वैसे महिलाओं की तलाश बढ़ती जाती है, ऐसे में उनके लिए योजना के तहत किस्त से संबंधित पूरी जानकारी उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे आप अंत तक जुड़े रहकर देखेंगे।

16वीं किस्त का पैसा कब आएगा ?
मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहनों के लिए लगातार योजना के तहत लाभ प्रदान कर रही है। इसी तरह 16वीं किस्त का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए यहां बहुत अच्छा मौका दिया जा रहा है। आपको बता दें कि योजना के तहत 16वीं किस्त का पैसा आज यानी 9 सितंबर को बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। 

16वीं किस्त में कितनी धनराशि मिलेगी ?
योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कहा गया था कि भविष्य में महिलाओं को यह राशि 3000 रुपए प्रति माह तक प्रदान की जाएगी, इस प्रकार 15वीं किस्त में महिलाओं को 1250 रुपये की राशि प्रदान की गई है। ऐसे में हाल ही में की गई घोषणा के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि 16वीं किस्त में मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा महिलाओं के खाते में 1500 रु की राशि ट्रांसफर की जाएगी। इस प्रकार आप सभी महिलाओं को इस महीने ढाई सौ रुपये अतिरिक्त मिलने वाले हैं।

किस्त की स्थिति की जांच करने के स्टेप्स

लाडली बहना योजना के तहत किस्त की स्थिति जांचने के लिए आपको दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए जो इस प्रकार हैं:-

  • सबसे पहले किसी भी वेब ब्राउज़र में लाडली बहना योजना पोर्टल खोलें।
  • होम पेज में इसके लिए एक मेन्यू बार होता है।
  • यहां एप्लिकेशन स्टेटस विकल्प पर जाएं।
  • अब लॉगिन जानकारी में समग्र आईडी और कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • इसके बाद ओटीपी दर्ज करें और सबमिट करें।
  • सबमिट करते ही आवेदन से संबंधित पूरी स्थिति स्क्रीन पर आ जाएगी।
  • इस प्रक्रिया से आपको योजना की 16वीं किस्त के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी।