Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Baba Siddique के मर्डर से लॉरेंस गैंग का कनेक्शन? आरोपी बोले-'हम बिश्वोई....

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने बिश्नोई गैंग का हाथ होने का दावा किया है,हालांकि जांच जारी है। 

Baba Siddique के मर्डर से लॉरेंस गैंग का कनेक्शन? आरोपी बोले-'हम बिश्वोई....

महाराष्ट्र की सियासत में उस वक्त भूचाल आ गया जब एनसीपी अजीत पवार गुट के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है जब वह अपने बेटे के ऑफिस से बाहर निकल रहे थे,तब बदमाशों ने उनपर गोलियां बरसा दीं। बाबा सिद्दीकी को तीन गोलियां लगीं, आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा करते हुए आरोपियों को बिश्नोई गैंग से जुड़ होने का दावा किया है। 

ये भी पढ़ें -

आरोपियों ने कई दिन की थी रेकी 

पुलिस की मानें तो अभी तक पकड़े गए दो बदमाशों से शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि वह पिछले एक महीने से इलाके की रेकी कर रहे थी। वहीं, तीनों बदमाश घटनास्थल पर ऑटो रिक्शा से पहुंचे थे। दावा तो ये भी किया जा रहा है, बाबा सिद्दिकी पर गोलियां बरसाने से पहले आरोपी खड़े होकर उनका इंतजार कर रहे थे। बदमाशों ने सिद्दीकी को मारने के लिए लगभग छह राउंड फायरिंग की। जिनमें दो गोली सीने में और एक पेट में लगी। पुलिस का मानना है, इस घटना में किसी अन्य शख्श का भी हाथ हो सकता है, जो बदमाशों को जानकारी मुहैया करा रहा था। पकड़े गए बदमाश करनैल सिंह- धर्मराज सिंह हरियाणा और यूपी के रहने वाले हैं। 

आखिर कौन थे बाबा सिद्दीकी 

बता दें, बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की राजनीति का बड़ा चेहरा है। वह इसी साल फरवरी में कांग्रेस छोड़ अजीत पवार की एनसीपी में शामिल हुए थे। वह बीते 48 सालों से कांग्रेस के साथ जुड़े ते। बांद्रा से तीन बार विधायक रहने के साथ, वह महाराष्ट्र सरकार में राज्य मंत्री रह चुके हैं। बाबा सिद्दजकी को केवल राजनीतिक रुतबे के लिए नहीं बल्कि बॉलीवुड सितारों से कनेक्शन के लिए भी जाना जाता था। उनकी इफ्तार पार्टियों के चर्चे दुनियाभर में मशहूर थे, जो बिना सलमान, शाहरूख जैसी बड़ी हस्तियों के बिना पूरी नहीं होती थी।