Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: सैलजा की नाराजगी दूर करने के लिए राहुल गांधी ने संभाली कमान? चुनाव पर क्या पड़ेगा असर जानें

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में महज 10 दिन बचे हैं, और कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है। कुमारी सैलजा ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली है। हालांकि, वह लंबे वक्त से चुनाव से दूर है, जानें सैलजा के कांग्रेस से नाराज होने और चुनाव प्रचार से किनारा करने की वजह।

Haryana Election:  सैलजा की नाराजगी दूर करने के लिए राहुल गांधी ने संभाली कमान?  चुनाव पर क्या पड़ेगा असर जानें

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 दिन का वक्त रह गया है। बीजेपी से लेकर कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच पूरे चुनाव में प्रचार से दूर रहने वाली कुमारी शैलजा प्रचार के अंतिम दौर की बागडोर अपने हाथों में लेंगी। वह 26 सिंतबर को नरवाना से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। बता दें,बीते कई दिनों से कहा जा रहा था कि सैलजा पार्टी आलाकमान से नाराज है। वहीं, हरियाणा कांग्रेस में जारी तनातनी को रोकने और स्थानीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सैलाज के प्रचार में राहुल गांधी भी शामिल होंगे। बता दें, अभी तक राहुल हरियाणा प्रचार से दूर हैं। 

ये भी पढ़ें-

शैलजा खेमे का नेता का प्रचार करेंगे राहुल गांधी

कुमारी शैलजा के चुनावी अभियान में उतरने के बाद राहुल गांधी हरियाणा में पहली रैली सैलजा खेमे के शमशेर सिंह के लिए करेंगे। जो असंध से प्रत्याशी है। वहीं, इन दिनों राहुल गांधी बीजेपी के दलित विरोधी अभियान और सैलजा कुमारी की नाराजगी को लेकर भी एक्टिव मोड पर हैं।  उन्होंने पार्टी में संतुलन बनाए रखने के लिए बरवाला में दूसरी रैली करेंगे जो हुड्डा खेमे के प्रत्याशी के लिए होगी। हालांकि, माहौल को देखते हुए राहुल गांधी ने शैलजा खेमे के पक्ष में पहली रैली करने का निर्णय लिया है। 

कांग्रेस से क्यों नाराज कुमारी शैलजा ?

बता दें, हरियाणा चुनाव में पार्टी के टिकट बंटवारे को लेकर कुमारी सैलजा खुश नहीं थी, सूत्रों के अनुसार कुछ सीटों पर उन्होंने दावेदारी की थी हालंकि उनसे जुड़े लोगों को टिकट नहीं दिया गया। जिसके बाद सैलजा ने चुनावी प्रचार से किनारा कर लिया। यहां तक वह खुद भी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थी लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। इससे इतर कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सांसद कुमारी शैलजा पर की गई टिप्पणी से भी डिफेंसिव मोड पर थी। जबकि, बीजेपी इस मसले पर हमेशा आक्रामक रहती है। यहां तक अनिल विज ने कांग्रेस पर उसकी पार्टी की महिला नेता का सम्मान न करने का आरोप लगाया था। वहीं, चुनाव प्रचार में उतरने के बाद ये साफ हो गया कि कुमारी सैलजा कांग्रेस में रहेंगी। 

कब है हरियाणा विधानसभा चुनाव ?

बता दें, हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर होगा। 90 सीटों पर होने इस चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है, हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद वह हरियाणा चुनाव में सक्रिय है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीजेपी जीत की हैट्रिक लगा पाती है या कांग्रेस या फिर आम आदमी पार्टी नया इतिहास बनाती है।