Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election लोकतंत्र का महापर्व, मोदी और शाह की अपील, बनाएं नया मतदान रिकॉर्ड

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का महापर्व आज आयोजित हो रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनने की अपील की है। 

Haryana Election लोकतंत्र का महापर्व, मोदी और शाह की अपील, बनाएं नया मतदान रिकॉर्ड

हरियाणा में शनिवार को 90 विधानसभा सीटों पर मतदान पूरे जोर-शोर से जारी है। राज्य के 2 करोड़ से अधिक मतदाता अपने वोट के जरिए नई सरकार के भविष्य का फैसला करेंगे। इस बार चुनावी मुकाबला बेहद रोचक है, जहां भाजपा तीसरी बार सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है, वहीं कांग्रेस लंबे समय बाद अपनी वापसी की उम्मीद लगाए बैठी है। इसके अलावा, आम आदमी पार्टी (AAP), इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो)-बसपा गठबंधन, और जननायक जनता पार्टी (जजपा)-आसपा गठबंधन भी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

ये भी पढ़े-

हरियाणा चुनाव में लोगो का योगदान

सुबह 9 बजे तक राज्य में कुल 9.53% मतदान हो चुका था। इस बार के चुनाव के लिए राज्यभर में 20,629 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनावी मैदान में कई बड़े नेताओं का राजनीतिक भविष्य ईवीएम में कैद हो जाएगा। अब देखना है कि हरियाणा की जनता किसे अपना नेता चुनती है और किस दल को सत्ता की कुर्सी सौंपती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने की अपील 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जनता से अपील की है कि वे लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण अवसर का भरपूर उपयोग करें। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया कि, “आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं।“

अमिल शाह ने हरियाणा चुनाव के लिए किया आग्रह

तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “वीर भूमि हरियाणा की जनता आज प्रदेश में मतदान करने जा रही है। आपका एक वोट हरियाणा को खर्ची-पर्ची राज, भ्रष्टाचार और डीलरों से मुक्त रखने का काम करेगा। सभी बहनों-भाइयों से मेरा आग्रह है कि वे विकास की गति को बनाये रखने और सरकार को एक जिले से बाहर निकालकर, हरियाणा के गाँव-गाँव तक पहुँचाने वाली सरकार को चुनने के लिए वोट अवश्य करें। झूठे वादों वाली नहीं, बल्कि विकास और सुशासन के ट्रैक रिकॉर्ड वाली सरकार ही हरियाणा का कल्याण कर सकती है। पहलै मतदाण, फेर जलपाण।“