Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: हरियाणा चुनाव में राजस्थान के लोगों का 'जबरदस्त इंटरेस्ट', सीएम भजनलाल शर्मा भी पहुंचे...

दीया कुमारी का दो दिवसीय चुनावी दौरा कैथल में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार से शुरू हुआ है।

Haryana Election: हरियाणा चुनाव में राजस्थान के लोगों का 'जबरदस्त इंटरेस्ट', सीएम भजनलाल शर्मा भी पहुंचे...

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा आज (26 सितंबर) से हरियाणा के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री भजन लाल पानीपत, सोनीपत और करनाल में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सिर्फ सीएम ही नहीं बल्कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भी हरियाणा चुनाव में अलग-अलग सीटों की कमान संभाल ली है। डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी आज हरियाणा के दौरे पर हैं। 

ये भी पढ़िए-

दीया कुमारी का दो दिवसीय चुनावी दौरा कैथल में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार से शुरू हुआ है। इसके अलावा राजस्थान भाजपा के नेता राजेंद्र राठौर पिछले कुछ दिनों से हिसार और आसपास की सीटों के प्रभारी हैं। इन नेताओं के अलावा राजस्थान से एक दर्जन नेता अलग-अलग सीटों पर काम कर रहे हैं। अशोक गहलोत हरियाणा चुनाव के वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त कांग्रेस की बात करें तो अशोक गहलोत को हरियाणा चुनाव का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। तबीयत में सुधार होने के बाद गहलोत लगातार चंडीगढ़ का दौरा कर रहे हैं। खास तौर पर हरियाणा की सीमा से सटे सिरसा, हिसार, आदमपुर और चौटाला के कई इलाकों में, जहां राजस्थान में रिश्तेदारी और रिश्तेदारी है, हरियाणा की कई सीटों पर राजस्थान के नेताओं का बड़ा प्रभाव है।

हरियाणा चुनाव में राजस्थान के लोगों की दिलचस्पी

यह सिर्फ इस चुनाव की बात नहीं है, हरियाणा के चुनावों में राजस्थान के लोगों की हमेशा से ही काफी दिलचस्पी रही है, इसकी वजह कभी हरियाणा की सत्ता में रही इनेलो पार्टी की राजस्थान में विस्तार की योजना हो सकती है या फिर राजस्थान की अलग-अलग सीटों पर चुनाव लड़ने और जीतने के कारण दोनों राज्यों के बीच राजनीतिक जुड़ाव। राजस्थान का सट्टा बाजार भी हरियाणा चुनाव पर नजर रखे हुए है और शेखावाटी और गंगानगर हनुमानगढ़ के सट्टेबाजों ने सीटों को लेकर अपने आकलन जारी कर दिए हैं।