Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Lawrence Bishnoi की करोड़ों की कमाई का काला सच, न व्यापार न निवेश, सिर्फ अपराध, ऐसे करता पैसों का इंतजाम !

जेल में बंद होने के बाद भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का आतंक जारी है। कैसे यह गैंग दस राज्यों में फैल गई है और कारोबारियों से रंगदारी वसूल रही है? जानिए इस गैंग के ऑपरेशन और सलमान खान को दी गई धमकियों के बारे में

Lawrence Bishnoi की करोड़ों की कमाई का काला सच, न व्यापार न निवेश, सिर्फ अपराध, ऐसे करता पैसों का इंतजाम !

बाबा सिद्धीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। इस मर्डर केस ने देशवासियों को हिला कर रखा दिया, आखिर कैसे जेल के अंदर से लॉरेंस बिश्नोई गैंग ऑपरेट कर रहा है। आखिर क्यों वह लगातार आतंक का पर्याय बनता जा रहा है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ था जहां एनसीपी नेता को सलमान खान का करीबी बताया गया था। ऐसे में जानते हैं लॉरेंस बिश्नोई गैंग कैसे काम करती है, और इस गैंग का नेटवर्क कितने शहरों में फैला है। 

ये भी पढ़ें-

दस राज्यों में सक्रिय लॉरेंस गैंग

बता दें, जेल में बंद होने के बाद भी लॉरेंस बिश्नोई ने गैंग खड़ी कर रखी है। जो लगभग दस राज्यों में फैली हुई है। वहीं,राजस्थान में इस गैंग को ऑपरेट करने का काम रोहित गोदारा करता है। रिपोर्ट्स तो दावा करती है, इस गैंग ने राजस्थान में कारोबारियों को डराधमाकर करोड़ों रुपए वसूल किये हैं। इसके अलावा, ये गैंग दिल्ली,हरियाणा से लेकर पंजाब में सक्रिय है। वहीं, हालत सबसे ज्यादा खराब राजस्थान में है। जहां कारोबारियों से रंगदारी मामलों में वृद्धि देखने को मिली है। पिछले दो वर्षों में लगभग बड़े कारोबारियों से पैसा वसूलने के 97 मामले सामने आये हैं। 2023 में अकेले 67 मामले सामने आये थे। 

विदेशी नंबरों से की जाती कॉल

पुलिस की मानें तो इस तरह रंगदारी मांगने वाले ज्यादातर नंबर विदेशों के होते हैं। घटनाक्रम को लेकर राजस्थान पुलिस एक्टिव नजर आ रही है। व्यापारियों से हो रही इन घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सक्रिय नजर आ रहा है। कई बार तो सामने आया है अगर कोई कारोबारी रंगदारी मना देने से मना कर देता है तो रोहित गोदारा लोकल गुर्गों से उनपर हमला करवाने के साथ डराता-धमकाता भी है। ऐसे कई मामले जयपुर,चुरू और गंगानगर से सामने आये थे।  

बढ़ाई गई सलमान खान की सुरक्षा

बता दें, लॉरेंस बिश्नोई कई बार सलमान खान को धमकी दे चुका है। यहां तक बाबा सिद्दीकी की हत्या में भी सलमान खान का कनेक्शन निकलकर आया था। जिसे बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ी दी गई है। उनके अपार्टमेंट और पर्सनल तौर पर भी सिक्योरिटी टाइट है। उनके परिवार के साथ दोस्तों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है। इस मामले में राम गोपाल वर्मा का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 1998 में जब काला हिरण मारा गया था जब बिश्नोई केवल पांच साल का था। आज वह 30 साल का है,उसने 25 सालों से अपने अंदर नफरत पाल रखी है। उसने सलमान खान को जान से मारने की कसम खाई है क्योंकि सलमान ने काले हिरण की हत्या कर दी थी। ये सच में जानवरों के प्रति प्यार है या फिर भगवान कोई जोक कर रहे हैं। बहरहाल, ये तो हर कोई जानता है 1998 में फिल्म हम साथ-साथ हैं शूटिंग के दौरान सलमान ने काले हिरण का शिकार किया था। जिससे बिश्नोई समज खफा है। 2018 में जब एक्टर जोधपु कोर्ट पहुंचे थे तो लॉरेंस ने उन्हें धमकी दी थी। इसी साल अप्रैल में उनके घर के बाहर कई राउंड फायरिंग हुई थी। जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी।