Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Tehri News: कैबिनेट मंत्री मनहोर लाल खट्टर ने एशिया के सबसे बड़े टिहरी डैम का किया निरीक्षण, झील में बोटिंग का आनंद लिया

कैबिनेट मंत्री मनहोर लाल खट्टर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बने हुए 1 सवा माह हो गया है और अब देश के सभी बांध परियोजनाओं का निरीक्षण और अवलोकन करने निकला हूं.

Tehri News: कैबिनेट मंत्री मनहोर लाल खट्टर ने एशिया के सबसे बड़े टिहरी डैम का किया निरीक्षण, झील में बोटिंग का आनंद लिया

भारत सरकार के केंद्रीय ऊर्जा और शहरी विकास के कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज एशिया के सबसे बड़े टिहरी बांध परियोजना का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें - 

कैबिनेट मंत्री मनहोर लाल खट्टर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बने हुए 1 सवा माह हो गया है और अब देश के सभी बांध परियोजनाओं का निरीक्षण और अवलोकन करने निकला हूं. उसी में आज उत्तराखंड के टिहरी में बने प्रतिष्ठित टिहरी बांध परियोजना का निरीक्षण किया है और टिहरी डैम से पहले से ही बिजली का उत्पादन हो रहा है. साथ ही पीएसपी का प्रोजेक्ट निर्माणधीन है और अगस्त में पीएसपी के दो पम्प चालू हो जायेंगे  और 2013 में पुनर्वास का जितना भी कार्य था वह पूरा कर लिया गया है.  फिर भी उत्तराखंड सरकार द्वारा पुनर्वास के लिए कोई अन्य कार्य की डिमांड की जाती है तो उस पर विचार करते हुए कार्य किया जायेगा.

डैम के ऊपर 24 घंटे आवागमन नहीं होगा   
साथ ही कैबिनेट मंत्री मनहोर लाल खट्टर ने टिहरी डैम के ऊपर आवागमन पर साफ साफ कहा कि जब तक आईबी की रिपोर्ट नहीं आती तब तक सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए टिहरी डैम के ऊपर 24 घंटों आवागमन नहीं होगा और टिहरी डैम के ऊपर सुबह से शाम तक जो समय के अनुसार आवागमन है वह जारी रहेगा और रात के लिए आवागमन के लिए अलग से मार्ग बना हुआ है. उन्होंने कहा कि टिहरी आगमन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टिहरी डैम के भ्रमण को लेकर अनुमति मांगी है, जैसे ही अनुमति मिलती है तो उसके अनुसार आगे का कार्यकर्म तय होंगे.

रिपोर्ट- सुधीर पाल