Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Barmer News: पंचायत समिति बायतु और गिड़ा की साधारण सभा की बैठक आयोजित

जल जीवन मिशन में क्वालिटी से कार्य नहीं हो रहा है, साथ ही इसमें कई प्रकार की धाँधली हो रही है इसको लेकर अधिकारियों की जवाबदेही है कि इसमें सुधार हो। सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने जल जीवन मिशन योजना में हुए घोटाले, सड़कों के घटिया निर्माण, कृषि क्लेम घोटाले पर अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि करोड़ों रुपए के बजट खर्च कर रहे हैं।

Barmer News: पंचायत समिति बायतु और गिड़ा की साधारण सभा की बैठक आयोजित

बाड़मेर सांसद उम्मेदा राम बेनीवाल ने बायतु और गिड़ा पंचायत समिति के सभागार आयोजित हुई साधारण सभा की बैठक में भाग लिया और बायतु और गिड़ा पंचायत समिति में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि जो सदन में जनप्रतिनिधियों की शिकायतें आई है इस पर अधिकारी कार्य करते हुए अगली सभा तक कार्ययोजना पूर्ण सम्पादित करें ।

ये भी पढ़ें - 

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में क्वालिटी से कार्य नहीं हो रहा है, साथ ही इसमें कई प्रकार की धाँधली हो रही है इसको लेकर अधिकारियों की जवाबदेही है कि इसमें सुधार हो। सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने जल जीवन मिशन योजना में हुए घोटाले, सड़कों के घटिया निर्माण, कृषि क्लेम घोटाले पर अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि करोड़ों रुपए के बजट खर्च कर रहे हैं। लेकिन उसकी कोई उपयोगिता नहीं हो रहा है और बजट का दुरुपयोग किया जा रहा हैं। 

उन्होंने कहा कि जनता तक योजना का फायदा नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो इसके लिए अधिकारी अपनी जिम्मेदारी तय करें और जल जीवन मिशन योजना में बिना पाइप लाइन डाले पुरानी लाईन पर बिल उठा लिया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है इसकी जाँच हो।

सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा पेयजल समस्या का स्थायी समाधान की दिशा में काम करें, साथ ही क्षेत्र के विकास कार्यो में कोई कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी । इसके साथ कहा कि बैठक में जनप्रतिनिधियों ने जो अपनी समस्याओं से अवगत करवाया इसका त्वरित निस्तारण किया जाए। वहीं कृषि क्लेम में हुए घोटाले की जांच हो किसानों से प्रीमियम लिया जा रहा है और क्लेम के नाम पर ठगा जा रहा है।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों और जनता को जागरूक रहने को कहा साथ ही फसल बीमा घोटालों की मांग लोकसभा में उठाने की बात कही। वहीं सरपंचों के नरेगा बजट बकाया की मांग करने पर सांसद बेनीवाल ने कहा आपकी मांग को लोकसभा सत्र के दौरान सदन में लंबे समय बकाया पड़ी राशि का बजट जल्द स्वीकृत करने की केन्द्र सरकार से मांग उठाऊंगा और इस दौरान बैठक में सांसद ने जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित आए सुझावों समस्याओं और मुद्दों की समीक्षा कर त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।