Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Churu News: राजस्थान में एक बार फिर इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला, मासूम के साथ अर्धनग्न अवस्था में रोती रही महिला..

35 सेकंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि विवाहिता अर्धनग्न अवस्था में रो रही है और उसका बेटा उसके पैर पकड़कर रो रहा है।

Churu News: राजस्थान में एक बार फिर इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला, मासूम के साथ अर्धनग्न अवस्था में रोती रही महिला..

राजस्थान में भले ही सरकार बदल गई हो, लेकिन महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अभी भी कोई खास इंतजाम नहीं है। यहां महिलाएं आए दिन दुष्कर्म और घरेलू हिंसा का शिकार हो रही हैं। ऐसे माहौल में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। ताजा मामला राजस्थान के चूरू जिले से सामने आया है, जहां एक वीडियो ने इंसानियत को झकझोर कर रख दिया है। वीडियो में एक विवाहिता डेढ़ साल के मासूम बच्चे के साथ अर्धनग्न अवस्था में रोती-बिलखती नजर आ रही है। शादी के बाद से ही महिला को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहे थे।

इसे भी पढ़िये - 

कपड़े फाड़ छीन लिए फोन और पैसे

महिला थानाधिकारी करतार सिंह ने बताया कि 15 सितंबर को हनुमानगढ़ जिले की एक शादी शुदा महिला ने थाने में एक मामला दर्ज कराया था। महिला की शादी वर्ष 2022 में चूरू के सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। 15 सितंबर को जब वह अपने डेढ़ साल के बच्चे के साथ ससुराल पहुंची तो उसके ससुर ने उसके साथ मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ दिए। साथ ही उसका मोबाइल फोन और 5000 रुपए नकद छीन लिए और उसे घर से निकाल दिया।

मुकदमा दर्ज होने के 5 दिन बाद भी पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की और अब पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पीड़ित विवाहिता अपने डेढ़ साल के मासूम बच्चे के साथ अर्धनग्न अवस्था में रो रही है और चीख-पुकार मचा रही है और लोग तमाशबीन बनकर देख रहे हैं।

इंसानियत को झकझोर देने वाला वीडियो

35 सेकंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि विवाहिता अर्धनग्न अवस्था में रो रही है और उसका बेटा उसके पैर पकड़कर रो रहा है। पीछे से उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे धमकी भरे लहजे में चुनौती दे रहे हैं।

महिला द्वारा मामला दर्ज कराए 5 दिन हो गए हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की है। महिला ने बताया कि शादी के बाद से ही उसके पति व ससुराल वालों ने दहेज के लिए उसे काफी परेशान करते थे। जब उसने भादरा थाने में पति व ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया।

पीड़िता ने बताई आप बीती

15 सितंबर को वह अपने डेढ़ साल के बच्चे के साथ ससुराल आई थी। जहां उसके सास-ससुर रह रहे थे। ननद की बेटी ने ससुर को जगाया। जिस पर उसने विवाहिता के साथ गाली-गलौज की और उसके कपड़े तक फाड़ दिए। विवाहिता ने रिपोर्ट में बताया कि वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। उनमें से किसी ने पुलिस को फोन कर दिया। फिर सदर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने विवाहिता की रिपोर्ट पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।