Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar News: साइबर ठगों का बड़ा खेल, खैरथल कलेक्टर की फोटो से ठगी करने की कोशिश

खैरथल तिजारा के जिला कलेक्टर किशोर कुमार की फोटो का दुरुपयोग कर साइबर ठगों ने अधिकारियों और परिचितों को निशाना बनाने की कोशिश की। ठगों ने उज्बेकिस्तान के एक फर्जी व्हाट्सएप नंबर से कलेक्टर के नाम से मैसेज भेजे, जिससे धोखाधड़ी का प्रयास किया गया।

Alwar News: साइबर ठगों का बड़ा खेल, खैरथल कलेक्टर की फोटो से ठगी करने की कोशिश

अलवर के खैरथल तिजारा के जिला कलेक्टर किशोर कुमार के नाम से साइबर ठगी का एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें ठगों ने उनकी फोटो का इस्तेमाल कर अधिकारियों और परिचितों को निशाना बनाने की कोशिश की। साइबर ठगों ने एक विदेशी नंबर का उपयोग करते हुए व्हाट्सएप पर कलेक्टर किशोर कुमार की फोटो लगाकर, विभिन्न अधिकारियों और उनके जानकारों को संदेश भेजे। इस घटना की जानकारी मिलते ही जिले में हड़कंप मच गया और कलेक्टर ने तुरंत पुलिस और संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

ये भी पढ़ें-

साइबर ठगों ने कलेक्टर का किया इस्तेमाल

साइबर ठगी की यह घटना उज्बेकिस्तान के एक नंबर से अंजाम दी जा रही थी, जिसमें कलेक्टर की फोटो का दुरुपयोग करते हुए लोगों से धोखाधड़ी करने की कोशिश की गई। कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि यह एक गंभीर मामला है और साइबर अपराधियों ने उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर अधिकारियों व उनके परिचितों से पैसे ऐंठने की योजना बनाई। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारियों और अपने परिचितों को इस फर्जीवाड़े से सतर्क रहने का आग्रह किया और स्पष्ट किया कि किसी भी अनजान नंबर से आए संदेशों का जवाब न दें और किसी भी प्रकार का भुगतान न करें।

कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को किया था सूचित

इस घटना के बाद कलेक्टर ने तुरंत खैरथल के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार और भिवाड़ी की पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी को इस साइबर ठगी के बारे में सूचित किया। इसके साथ ही, साइबर टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है और तकनीकी साधनों के माध्यम से अपराधियों को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है।

संदिग्ध मैसेज या कॉल से रहें सावधान

जिला प्रशासन ने सभी अधिकारियों और आम जनता से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध मैसेज या कॉल से सावधान रहें, विशेषकर उन नंबरों से जो विदेशी प्रतीत होते हैं। साइबर अपराधों के बढ़ते खतरे को देखते हुए जागरूकता और सतर्कता ही इसका सबसे बड़ा बचाव है।