Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

दीपक चाहर की ट्रेनिंग के लिए पिता ने छोड़ी थी एयरफोर्स की नौकरी और बने बेटे के गुरू

भारतीय क्रिकेट टीम और IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स के दीपक चाहर क्रिकेट जगत का जाना-माना नाम हैं। राजस्थान के रहने वाले दीपक चाहर बचपन से ही दीपक क्रिकेट के दीवाने थे। उनके इस हुनर को देखकर पिता ने उन्हें क्रिकेट के लिए सपोर्ट किया। दीपक चाहर राइट आर्म मीडियम पेस के गेंदबाज हैं। 

दीपक चाहर की ट्रेनिंग के लिए पिता ने छोड़ी थी एयरफोर्स की नौकरी और बने बेटे के गुरू
Deepak Chahar

भारतीय क्रिकेट टीम और IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले दीपक चाहर क्रिकेट जगत का जाना-माना नाम हैं। दीपक चाहर का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ। लेकिन वो राजस्थान के रहने वाले और राजस्थान के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। यहां से खेलकर ही वो भारतीय क्रिकेट टीम के मझे हुए गेंदबाज बनें। दीपक चाहर की इंजरी ने खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया, लेकिन अब वो टीम में वापसी कर चुके हैं। साथ ही आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स में धमाल भी मचा रहे हैं।

दीपक चाहर के सफर की शुरूआत

दीपक चाहर का जन्म आगरा में हुआ था। लेकिन वो स्थाई तौर पर गंगानगर, राजस्थान के रहने वाले हैं। दीपक की शुरूआती पढ़ाई सूरतगढ़ से हुई है। बचपन से ही दीपक क्रिकेट के दीवाने थे। उनके इस हुनर को देखकर पिता ने उन्हें क्रिकेट के लिए सपोर्ट किया। दीपक चाहर राइट आर्म मीडियम पेस के गेंदबाज हैं। वो राजस्थान के लिए रणजी टीम में खेलते हैं।

पिता ने छोड़ी एयरफोर्स की नौकरी

दीपक चाहर के पिता लोकेंद्र चाहर ने बेटे की क्रिकेट क प्रति लगन देखकर उन्हें क्रिकेटर बनने के लिए फुल सपोर्ट किया। पिता ने बेटे के लिए अपनी एयरफोर्स की जॉब 2006 में छोड़ दी थी ताकि उनका बेटा क्रिकेट में मन लगा सके। दीपक चाहर के पिता खुद खिलाड़ी को सूरतगढ़ से 50 किलोमीटर दूर हनुमानगढ़ क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट सीखने के लिए ले जाते थे। कोच नवेंदु त्यागी ने दीपक चाहर को क्रिकेट की बारीकियों के बारे में बताया।

IPL के बाद हुई टीम इंडिया में एंट्री

दीपक चाहर के रणजी में प्रदर्शन को देखने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने खिलाड़ी को अपनी फ्रैंचाइजी में शामिल किया। इसके बाद 2016-17 के सीजन में वो राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलने नजर आए। जिसके बाद ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दीपक चाहर पर बोली लगाई और सीएसके फ्रैंचाइजी से जुड़ गए।

साल 2018 दीपक चाहर के लिए बेहद बेमिसाल रहा है। सीएसके में शामिल होने के बाद इंडियन टीम के लिए भी खिलाड़ी के दरवाजे खुल गए। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दीपक चाहर ने 8 जुलाई 2018 में डेब्यू किया। इसके बाद इसी साल 25 सिंतबर 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्हें वन-डे कैप भी मिली। दीपक चाहर 7 वनडे और 17 टी-20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं।