Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: कैबिनेट मंत्री कर्नल राठौड़ ने शिक्षक दिवस पर दी शुभकामनाएं, जीवन में शिक्षकों के मूल्यों को समझाया

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का सशक्त भारत के निर्माण के लिए समर्पित पूरा जीवन महान प्रेरणा है।

Jaipur News: कैबिनेट मंत्री कर्नल राठौड़ ने शिक्षक दिवस पर दी शुभकामनाएं, जीवन में शिक्षकों के मूल्यों को समझाया

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने महान शिक्षाविद, आदर्श शिक्षक, पूर्व राष्ट्रपति, 'भारत रत्न' डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर नमन करते हुए सभी देशवासियों को 'शिक्षक दिवस' की बधाई और अनंत शुभकामनाएं दीं। कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का सशक्त भारत के निर्माण के लिए समर्पित पूरा जीवन महान प्रेरणा है। हम सभी शिक्षकों के मार्गदर्शन राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए के लिए सदा आभारी रहेंगे।

इसे भी पढ़िये- 

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व और प्रेरणादायी मार्गदर्शन में देश, विद्यार्थियों और शिक्षकों को साथ लेकर शिक्षा सुधारों की ओर तेजी से अग्रसर है। विकास की इस राह में सभी संसाधनों के जरिए शिक्षकों के हाथों को और मजबूत किया जा रहा है। 

जीवन में शिक्षकों की भूमिका पर किया फोकस
कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, छात्र-छात्राओं को ज्ञान और मार्गदर्शन देकर उनके जीवन को संवारने में शिक्षकों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। शिक्षक विद्यार्थियों को सपने देखने के लिए प्रेरित करते हैं और उन्हें उन सपनों को पूरा करने का हौसला भी प्रदान करते हैं। छात्र-छात्राओं के व्यक्तिगत विकास के साथ उन्हें देश के एक जिम्मेदार और समर्थ नागरिक के रूप में तैयार करने में भी शिक्षकों की भूमिका अहम है। विद्यार्थियों के प्रति आदर, शिक्षक का शिक्षा के प्रति समर्पण, विद्यार्थी और शिक्षक के बीच एक अपनत्व होता है। यही एक जोड़ी होती है जो जीवन जीने की कला भी सिखाती है और सपने संजोने की आदत डालती है। शिक्षक दिवस का उत्सव छात्रों और समाज को शिक्षकों द्वारा किए गए अमूल्य योगदान पर विचार करने का अवसर प्रदान करता है।