Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaisalmer News: कोलकाता मामले को लेकर राजस्थान के डॉक्टर्स में रोष, जैसलमेर में निकाला गया मार्च

जैसलमेर में भी चिकित्सकर्मियों में इस घटना को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है। यहां जवाहर चिकित्सालय से हनुमान सर्किल, गांधी चौक से मुख्य बाजार, गोपा चौक होते हुए सोनार दुर्ग तक पैदल मार्च निकाला गया ।

Jaisalmer News: कोलकाता मामले को लेकर राजस्थान के डॉक्टर्स में रोष, जैसलमेर में निकाला गया मार्च

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर देशभर के डॉक्टर गुस्से में हैं। यूपी, दिल्ली, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, ओडिशा समेत दूसरे राज्यों के डॉक्टरों ने इस घटना पर अपनी आवाज़ उठाई है। वहीं दूसरी ओर राजनीतिक दलों ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरोध में रैली निकाली जा रही हैं और पीड़िता को न्याय दिलाने और आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही है। मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम शुक्रवार रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज औ अस्पताल से पहुंची थी। इस विरोध प्रदर्शन की आंच अब पूरे राजस्थान में भी फैल गई है।

इसे भी पढ़िये - 

पैदल मार्च निकाला गया
जैसलमेर में भी चिकित्सकर्मियों में इस घटना को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है। यहां जवाहर चिकित्सालय से हनुमान सर्किल, गांधी चौक से मुख्य बाजार, गोपा चौक होते हुए सोनार दुर्ग तक पैदल मार्च निकाला गया । इसके बाद सोनार दुर्ग की अखेप्रोल पहुंचकर पीड़िता के लिए मोमबती जलाकर और पुष्प चढ़ाकर की न्याय की मांग की गई है।

जिले भर के डॉक्टर हुए शामिल
महिला डॉक्टर्स व नर्सिंग कर्मियों ने मार्च का नेतृत्व किया है। इस मार्च में जिलेभर के सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सकर्मी शामिल हुए हैं और घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की गई है। साथ ही साथ चिकित्सकों ने सख्त कानून बनाने और प्रभावी ढंग से लागू करने की मांग की है और चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा और सम्मान के लिए सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग की है ।