Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaisalmer News: सांडे को पकड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर बनाना पड़ा युवक को भारी, पुलिस की कार्रवाई, युवक गिरफ्तार

आज कल के युवाओं में सोशल मीडिया पर फेमस होने का खुमार जम कर हावी हो रहा है. आए दिन महज़ चंद लाइक्स के लिए लोग बिना अपनी जान की परवाह किए खतरों से खेल जाते हैं. 

This browser does not support the video element.

आज कल के युवाओं में सोशल मीडिया पर फेमस होने का खुमार जम कर हावी हो रहा है. आए दिन महज़ चंद लाइक्स के लिए लोग बिना अपनी जान की परवाह किए खतरों से खेल जाते हैं. फेमस होने का क्रेज लोगों में ऐसा छाया है कि न उनमें कानून का भय है न जब का खतरा. ऐसा ही एक मामला जैसलमेर से सामने आया है.

वीडियो बनाना युवक को पड़ा भारी

जैसलमेर जिले के पोखरण क्षेत्र के भैंसड़ा गांव में एक सांडे को पकड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ने वन्य जीव स्पाइनी टेल्ड लीजार्ड (सांडे) को पकड़ने का वीडियो बनाया है. यह वीडियो इंस्टाग्राम पर डालना अब युवक को भारी पड़ गया है. 

जानकारी के अनुसार शेरगढ़ निवासी रावलराम मेघवाल ने हाल ही में सोशल मीडिया पर वन्य जीव और पशु स्पाइनी टेल्ड लीजार्ड (सांडे) को पकड़ने और हाथों में 6-7 स्पाइनी टेल्ड लीजार्ड लिए हुए वीडियो अपलोड कर दिया.

वन विभाग के अधिकारियों को दी गई सूचना

वीडियो वायरल होते ही जैसलमेर के वन्यजीव प्रेमियों तक पहुंचा तो उन्होंने पता करने की कोशिश की. जैसे ही वीडियो में दिख रहे युवक जानकारी मिली, तो वन्यजीव प्रेमी राधेश्याम विश्नोई ने वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी.

अधिकारियों ने दर्ज की रिपोर्ट

वायरल हुए वीडियो को लेकर वन विभाग के अधिकारियों ने वन्य जीव प्रेमी की सूचना पर इसकी रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी युवक रावलराम मेघवाल को शेरगढ़ से गिरफ्तार किया. वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी दीपक दवे ने बताया कि आरोपी रावलराम मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी से पूछताछ जारी

वहीं उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से इस मामले के बारे में पूछताछ की जा रही है. अब तक की पूछताछ करने पर उसने सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए यह वीडियो बनाया था. इसके साथ ही आरोपी से शिकार के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

रिपोर्ट - श्रीकांत