Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

शहर-शहर कितनी 'निर्भया', जोधपुर में नहीं थम रही बेटियों से हैवानियत, पिछले 18 दिनों में 5 रेप की वारदातों से सहमे लोग

Jodhpur gang rape incidents August 2024: जोधपुर में हालिया गैंगरेप की घटनाओं ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। लगातार बढ़ रहे अपराधों से शहर में दहशत और आक्रोश का माहौल है। एक बार 17 साल की नाबालिग से गैंगरेप की घटना सामने आई है। 

शहर-शहर कितनी 'निर्भया', जोधपुर में नहीं थम रही बेटियों से हैवानियत, पिछले 18 दिनों में 5 रेप की वारदातों से सहमे लोग

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं, लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त पड़ा है। महिला सुरक्षा का दावा करने वाली पुलिस की पोल खुल गई है। बीते 2 हफ्तो में शहर में लगभग 5 बच्चियों को दरिंदों ने अपना शिकार बनाया। वहीं एक बार फिर शहर शर्मसार हो गया जब दिनदहाड़े 17 साल की नाबालिक किशोरी का अपहरण कर 5 युवकों ने गैंगरप की घटना को अंजाम दिया। बता दें, जोधपुर जैसे शहर में लगातार सामने आ रही रेप की घटनाओं ने पुलिस महकमे पर सवाल खड़े किये हैं क्योंकि ये शहर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृहक्षेत्र है। 

ये भी पढे़ें-

नाबलिग किशोरी से गैंगरेप

ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि 5 युवकों ने 17 वर्षीय नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेंप किया। पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। उसके बयान दर्ज किये जा रहे हैं। वहीं त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश जारी है। पीड़िता पेपर फॉर्म भरकर घर लौट रही थी। इसी दौरान 5 युवकों ने  अपहरण कर लिया और सुनसान जगह ले जाकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। आरोपी युवक पीड़िता को बेसुध हालात में छोड़कर फरार हो गए। होश आने पर किसी तरह वह घर पहुंची और आपबीती परिजनों को बताई। जिसके बाद परिवालों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। 

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

बता दें, गैंगरेप की घटना के बाद पुलिस एक्टिव हो गई है। अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि तीन आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। पीड़िता के शनिवार-रविवार को बयान दर्ज किये जायेंगे। साथ ही आरोपियों को कोर्ट में पेशकर कानूनी कार्रवाई को आगे बढ़ाया जायेगा। 

जोधपुर में नहीं थम रही रेप की घटनाएं

गौरतलब है, जोधपुर में बीते 2 हफ्तों में जोधपुर में लगातार रेप की घटनाएं सामने आ रही है। जहां 13 अगस्त तो ग्यारह साल की नाबालिक लड़के से उसके पड़ोसी से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम गिया। तो वहीं 17 अगस्त को ढाई साल की मासूम के साथ रेप की घटना सामने आई। जबकि 20 अगस्त को घर के बाहर खेल रही ढाई साल की मासूम के साथ दरिंदगी हुई तो 25 अगस्त को जोधपुर के एक अस्पताल में नाबालिग लड़की का गैंगरेप किया गया। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है हालांकि, लगातार सामने आ रहे दुष्कर्म के मामलों से शहरवासियों में गुस्सा तो दूसरी ओर बहन-बेटियों में डर का माहौल है