Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar News: बकरी के बच्चे को बचाने में दो मासूमों की जोहड़ में डूबकर मौत, गांव में पसरा मातम

Alwar News: अलवर में दो मासूमों को मौत की खबर से गांव में मातम छा गया। पुलिस ने बताया कि ये दोनों बच्चे पास ही केथवाडीया का बास में जोहड़ पर बकरियों को पानी पिलाने गए थे। जब बकरियों ने पानी पी लिया, तो एक बच्चा बकरियों को पानी से दूर करने की कोशिश करने लगा, तभी बच्चे का पैर फिसल गया और वो जोहड़ में गिरा गया।

This browser does not support the video element.

Alwar News: राजस्थान के में बड़ोदा मेव के पास दो बच्चों की जोहड़ में डूबने से हुई मौत की खबर सामने आई है। ये दोनों बच्चे बकरियां चराने जंगल गये थे, जहां एक के बाद एक दोनों बच्चों की जोहड़ में डूबने से मौत हो गयी। आपको बता दें, उत्तरी भारत के राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखा जाने वाला ऐसा छोटा तालाब या पोखर, जिसमें कई तरह के उपयोग के लिए जल एकत्रित किया जाता है। उसे जोहड़ कहते हैं। इसमें बारिश के मौसम में जल भर जाता है और फिर इसका प्रयोग मानवों व पशुओं के लिए किया जाता है।

घटना को लेकर क्या बोली पुलिस?

दो मासूमों को मौत की खबर से गांव में मातम छा गया। पुलिस ने बताया कि ये दोनों बच्चे पास ही केथवाडीया का बास में जोहड़ पर बकरियों को पानी पिलाने गए थे। जब बकरियों ने पानी पी लिया, तो एक बच्चा बकरियों को पानी से दूर करने की कोशिश करने लगा, तभी बच्चे का पैर फिसल गया और वो जोहड़ में गिरा गया। पानी गहरा होने के चलते वो डूब गया। अपने साथी को बचाने की कोशिश में दूसरा मासूम भी जोहड़ में जा गिरा। जिससे वो भी डूब गया। इस घटना में दोनों बच्चों की अकाल मौत हो गई।

ये भी पढ़ें

शवों को भेजा पोस्टमार्टम के लिए

जैसे ही इस अप्रिय घटना की खबर पुलिस को मिली, बडोडमेव थाना पुलिस भी मोके पर पहुंच गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दोनों बच्चो की लाश जोहड़ से बाहर निकाला गया। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस के कहने पर बच्चों को उल्टा लिटा कर थेरेपी देने की कोशिश भी की, ताकि यदि कुछ जीवन बचा हो, तो उनको बचाया जा सके। लेकिन बच्चे पहले ही देह त्याग कर चुके थे और उनमें जीवन की कोई आशा नही बची थी। पुलिस ने बच्चों के शवों को बडोडमेव हॉस्पिटल पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

परिवार को रो-रोकर बुरा हाल

मृतक बच्चों के नाम दीपक भारती ओर मोहन कुमार बताए जा रहे है। दोनों बच्चों की मौत से इनके परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई है और परिवार के लोगों की बुरी हालत है। साथ ही गांव के लोगों ने जोहड़ के पास जाने को लेकर सावधानी की बात कही है।

 रिपोर्ट- सुधीर पाल