Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान सरकार ने 'OBC' वर्ग को दिया बड़ा झटका, पुलिस सेवा में मिलने वाली 5 वर्ष की छूट को किया खत्म

राजस्थान पुलिस सेवा में ओबीसी कैटेगरी के लोगों को उम्र में मिलने वाली 5 साल की छूट यानि (Age Relaxation) को प्रदेश की भजनलाल सरकार ने समाप्त कर दिया है.

राजस्थान सरकार ने 'OBC' वर्ग को दिया बड़ा झटका, पुलिस सेवा में मिलने वाली 5 वर्ष की छूट को किया खत्म

इस संबंध में शुक्रवार देर शाम नोटिफिकेशन आने के बाद से ही राजस्थान में सियासत गरमा गई है. दो दिन पहले विधानसभा में 'ठाकुर का कुआं' कविता पढ़कर सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने वाले कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने ही इस मुद्दों को सबसे पहले उठाते हुए सड़क से सदन तक 'ओबीसी के हक की लड़ाई' लड़ने की बात कह रहे है.

ये भी पढ़े-

कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने अपने आधिकारीक एक्स हैंडल से उन्होंने सरकारी आदेश की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'राजस्थान पुलिस सेवा में ओबीसी कैटेगरी को उम्र में मिलने वाले पांच वर्ष की शिथिलता के नियम को खत्म कर सरकार ने एक बार फिर अपनी राजशाही सोच का परिचय दिया है. क्या अब भी हम चुप रहें? नहीं, नहीं, नहीं. सरकार के हर अन्याय के विरुद्ध हम सड़क से लेकर सदन तक एकत्र होकर लड़ाई लड़ेंगे. #हक_की_बात.' कांग्रेस विधायक के इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक करीब 40 हजार लोगों ने देखा है. इस पर 2200 लाइक, 843 रिट्वीट और 167 कमेंट्स भी आ चुके हैं.

ये भी पढ़े-

राजस्थान पुलिस सेवा (Amendment) नियम 2024 के संबंध में कार्मिक विभाग के ज्वाइंट सेक्रेटरी दिनेश कुमार शर्मा द्वारा जारी नोटिफिकेशन में लिखा है कि पुलिस सर्विस में ओबीसी वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की मिलने वाली रिआयत के आदेश को 16 अप्रैल 2021 से समाप्त कर दिया. इस पर राजस्थान युवाशक्ति एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज मीणा ने लिखा, 'यह ओबीसी वर्ग के छात्रों के साथ में भेद-भाव है. सीएम से आग्रह है कि छात्रहित में इस आदेश को कैंसिल किया जाए.