Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: 12वीं पास कर रहे मरीजों का इलाज ! बिना डिग्री 100 छात्रों को बनाया डॉक्टर, अब हुआ ये एक्शन

राजस्थान मेडिकल काउंसिल में बड़ा घोटाला सामने आया है। जहां फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लगभग 100 लोगों को डॉक्टर बना दिया गया है। सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए काउंसिल रजिस्ट्रार को निलंबित कर दिया है।

Rajasthan News: 12वीं पास कर रहे मरीजों का इलाज ! बिना डिग्री 100 छात्रों को बनाया डॉक्टर, अब हुआ ये एक्शन

राजस्थान में राजस्थन मेडिकल काउंसिल की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। जहां नकली दस्तावेजों के आधार पर 100 लोगों को सीधा डॉक्टर बना दिया गया। आश्चर्य करने वाली बात तो ये है कि इन फर्जी डॉक्टरों के पास एमबीबीएस की कोई डिग्री ही नहीं थी और न इन लोगों ने किसी भी अस्पताल में इंटर्नशिप की। मामला सामने पर भजनलाल सरकार ने कड़ा एक्शन लेते हुए काउंसिल रजिस्ट्रार डॉ. राजेश शर्मा को निलंबित कर दिया। इससे इतर सवाई मानसिंह हॉस्पिटल के सर्जरी स्पेशलिस्ट डॉ गिरधर गोपाल गोयल को रजिस्ट्रार का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।

ये भी पढ़ें-

100 से ज्यादा छात्रों को बनाया फर्जी डॉक्टर 

राजस्थान में लापरवाही की सभी हदें पार दी गईं। फर्जी कागजातों के साथ लगभग 100 लोगों को डॉक्टर बना दिया गया। बताया जा रहा है ये सभी केवल 12वीं पास किये थे। इतना ही नहीं इन्होंने बतौर डॉक्टर के तौर पर रजिस्ट्रेशन भी करा लिया था और प्रदेश के कई जिलों में मरीजों का इलाज कर रहे थे। जानकारी के अनुसार, ज्यादातर युव यूपी, बिहार, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और मेघालय के हैं। मामला प्रकाश में आने पर चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींसवर ने जांच के आदेश दिये पांच सदस्यीय समिति का गठन किया । समिति की रिपोर्ट आने पर  गजेंद्र सिंह ने कहा कि जांच में लापरवाही और अनियमितता पाईं गई हैं। जिसे देखते हुए सरकार ने उचित एक्शन लिया है। 

अभी तक तीन लोगों निलंबित 

बता दें, कमेटी की अंतरिम रिपोर्ट सामने आने के बाद अभी तक तीन लोगों को सस्पेंड किजा जा चुका है। जिसमें काउंसिल रजिस्ट्रार राजेश षरमा, कनिष्ठ एक फरहान हसन और सहायक प्रशासनिक अधिकारी अखिलेश माथुर शामिल हैं। फिलहाल भजनलाल सरकार ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिये हैं। चिकित्सा मंत्री का कहना है,। रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा। उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। ये गंभीर मामला है। सरकार जनता के खिलवाड़ और किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी।