Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: हनीट्रैप के शिकार, बुजुर्ग से लेकर अधिकारी तक फंस रहे लाखों गंवा रहे

सोशल मीडिया के जरिए अनजान हसीनाओं से दोस्ती करना अब खतरनाक साबित हो रहा है। प्रदेश में हनीट्रैप के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, जहां लोग ब्लैकमेलिंग और ठगी का शिकार हो रहे हैं। चाहे बुजुर्ग हों, व्यापारी या सरकारी अधिकारी, हर कोई इस गिरोह के जाल में फंसकर लाखों रुपए गंवा रहा है।

Jaipur News: हनीट्रैप के शिकार, बुजुर्ग से लेकर अधिकारी तक फंस रहे लाखों गंवा रहे

सोशल मीडिया और मोबाइल फोन के जरिए अनजान महिलाओं से दोस्ती करना आजकल एक खतरनाक ट्रेंड बनता जा रहा है। प्रदेश में हनीट्रैप के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, जहां चालबाज महिलाएं मीठी बातों में उलझाकर लोगों की मेहनत की कमाई ठग रही हैं।

ये भी पढ़ें-

गिरोह किसको बना रहे निशाना

यह गिरोह न केवल युवाओं को निशाना बना रहा है, बल्कि बुजुर्ग, व्यापारी, और सरकारी अधिकारी भी इस जाल में फंसते जा रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से शुरू हुई दोस्ती कुछ ही समय में ब्लैकमेलिंग और लाखों रुपए की ठगी में बदल जाती है।

सुंदर लड़कियों से दोस्ती करना पड़ा भारी

वर्तमान समय में लोग इंटरनेट और सोशल मीडिया के जरिए नई-नई जान पहचान बनाते हैं, लेकिन इसी दौरान अनजान सुंदर महिलाओं से दोस्ती करने का लालच कई लोगों को भारी पड़ रहा है। यह लालच उन्हें ब्लैकमेलिंग का शिकार बना देता है, जहां उनकी जीवनभर की गाढ़ी कमाई चंद दिनों में लुट जाती है। व्यापारी और बड़े सरकारी अधिकारी भी इस गिरोह के शिकार हो रहे हैं, लेकिन समाज में बदनामी के डर से अधिकतर लोग चुपचाप इसकी रिपोर्ट करने से बचते हैं।

कैसे लोगों को फंसाते थे

हनीट्रैप की इस प्रक्रिया में गिरोह के सदस्य पहले किसी सुंदर महिला की प्रोफाइल से वीडियो कॉल करते हैं। कॉल पर बातचीत शुरू होने के बाद पीड़ित व्यक्ति का वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डिंग के जरिए कैद कर लिया जाता है, जिसे बाद में अश्लील कंटेंट के साथ जोड़कर ब्लैकमेल किया जाता है। बदनामी के डर से पीड़ित अपनी बचत को गिरोह के हाथों गवां देता है।

महिला से ऐंठे थे पैसे

राजधानी जयपुर के एक 74 वर्षीय बुजुर्ग को एक महिला ने झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देकर 40 लाख रुपए ऐंठे थे। इसी तरह एक बिजनेसमैन से नशीला पदार्थ पिलाकर अश्लील वीडियो बनाने के बाद 10 लाख रुपए वसूल किए गए। पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी से भी एक बाप-बेटी की जोड़ी ने झूठे आरोपों के जरिए 10 लाख रुपए ठगे।