Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Sri Ganganagar News: जिला स्तरीय बैठक में जिला कलेक्टर ने की योजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

कई योजनाओं में अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि संबंधित सूचनाएं भी पोर्टल पर अपडेट की जाएं।

Sri Ganganagar News: जिला स्तरीय बैठक में जिला कलेक्टर ने की योजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

श्रीगंगानगर में जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर लोकबंधु की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान जिला कलेक्टर ने विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि विद्युत विभाग अभियान चलाकर आमजन तक पीएम सूर्यघर योजना का लाभ पहुंचाये।

इसे भी पढ़िये- 

सूचनाएं पोर्टल पर हों अपडेट
कई योजनाओं में अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि संबंधित सूचनाएं भी पोर्टल पर अपडेट की जाएं। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी कई योजनाओं में आवंटित लक्ष्यों को निर्धारित समय की अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें।

जिला कलेक्टर ने की योजनाओं की समीक्षा
जिला कलेक्टर ने केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि जिला एवं उपखण्ड स्तरीय अधिकारी आवंटित लक्ष्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें। केन्द्र और राज्य सरकार की मंशा के अनुसार आमजन को लाभान्वित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी योजनाओं में वांछित प्रगति लाने के लिये गंभीरतापूर्वक कार्य करे और नियमित रूप से मॉनिटरिंग भी करें।

स्वास्थ्य विभाग को भी दिए निर्देश
साथ ही आयुष्मान कार्ड वितरण और ई-केवाईसी जल्द करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि राइजिंग राजस्थान समिट के लिए उद्योग विभाग और रीको  द्वारा आवश्यक कार्रवाई संपादित की जाए। संपर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों का नियमित निस्तारण करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि 30 दिन से ज्यादा अवधि के प्रकरण नहीं होने चाहिए। सीएमओ प्रकरणों का निस्तारण भी जल्द किया जाये।

लम्बित मामलों के त्वरित निस्तारण के निर्देश
उन्होंने आगामी जिला स्तरीय जनसुनवाई से पूर्व लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करने के लिये संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। बजट घोषणाओं की क्रियान्विति और विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिव द्वारा दिये गये निर्देशों की पालना करते हुए संबंधित विभाग आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन वीरेंद्र सिंह चौधरी, जिला परिषद सीईओ मृदुल सिंह, नगर विकास न्यास सचिव कैलाश चंद्र शर्मा, एसडीएम गंगानगर जीतू कुलहरि, नगर परिषद आयुक्त यशपाल आहूजा, रघुवीर सिंह, लोक सेवा सहायक निदेशक ऋषभ जैन, धीरज चावला, मोहनलाल अरोड़ा , डॉ. करण आर्य, देशराज, अरुण कुमार शर्मा, सुमित्रा बिश्नोई, कविता सिहाग, सीडीईओ पन्नालाल कड़ेला, अवधेश चौधरी, डॉ. नरेश गुप्ता, मोहनलाल, विजय कुमार, विक्रम सिंह सहित कई अन्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट- अमित चौधरी