Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Tonk News: जल संसाधन मंत्री ने बटन दबाकर खोले गेट, बोले किसान हैं बेहद खुश, लेकिन ध्यान रखें ये बात

Tonk News: राजस्थान के जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने पूजा अर्चना कर बटन दबाकर गेट खोले। मंत्री रावत ने कहा कि बांध के ओवरफ्लो होने से किसानों में मारा स्थान के लोगों में खुशी की लहर है।

This browser does not support the video element.

Tonk News: लगातार हो रही बारिश के कारण बीसलपुर बांध का जलस्तर पूर्ण भराव क्षमता पर पहुंच गया है। शुक्रवार दोपहर बीसलपुर बांध के दो गेट खोलकर 12 हजार क्यूसेक्स पानी की निकासी बनास नदी में की जा रही है। बांध के गेट नंबर 9 व 10 से एक एक मीटर पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे नदी के निचले इलाकों में पानी का बहाव तेज हो गया है।

 जल मंत्री ने पूजा करके दबाया बटन

राजस्थान के जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने पूजा अर्चना कर बटन दबाकर गेट खोले। मंत्री रावत ने कहा कि बांध के ओवरफ्लो होने से किसानों में मारा स्थान के लोगों में खुशी की लहर है। लेकिन नदी के निचले हिस्सों में बहाव क्षेत्र के आसपास के गांव में लोगों को पानी के बहाव के आसपास नहीं जाने की सलाह दी गई है। नदी पर बने राफ्टों पर आवागमन को बंद कर दिया गया है और नदी में नए जाने के लिए मुनादी करवा दी गई है।

ये भी पढ़ें

 राजधानी समेत आधा दर्जन जिलों में पेयजल की होती है सप्लाई

आपको बता दें, राजस्थान के जिले में स्थित बीसलपुर बांध पूरे राजस्थान के लिए चर्चा का विषय रहता है क्योंकि यहां से राजधानी जयपुर सहित आधा दर्जन से ज्यादा जिलों को छोटे-बड़े शहरों को पेयजल की सप्लाई की जाती है, इसलिए बीसलपुर बांध का महत्व राजस्थान के लोगों के लिए बहुत अधिक है यह सूबे की सबसे बड़ी पेयजल परियोजनाओं में से एक है।

बाइट- डॉ सौम्या झा (जिला कलेक्टर, टोंक)

रिपोर्ट -प्रियदर्शन वैष्णव, टोंक