Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में क्यों हारी बीजेपी, मंत्री झाबर सिंह ने बताई वजह, आप भी जानिये क्या था बीजेपी की हार का कारण

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के जो नतीजे आये उसने सभी को हैरान कर दिया। नतीजों में आए बड़े बदलाव के बाद सत्तारूढ़ भाजपा में अब उथल-पुथल मची हुई है। भगवा खेमे में अब गुटबाजी देखने को मिल रही है।

राजस्थान में क्यों हारी बीजेपी, मंत्री झाबर सिंह ने बताई वजह, आप भी जानिये क्या था बीजेपी की हार का कारण

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के जो नतीजे आये उसने सभी को हैरान कर दिया। नतीजों में आए बड़े बदलाव के बाद सत्तारूढ़ भाजपा में अब उथल-पुथल मची हुई है। भगवा खेमे में अब गुटबाजी देखने को मिल रही है। पिछले दो चुनावों में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर कब्जा करने वाली भाजपा इस बार 14 सीटों पर सिमट गई है, वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को इस चुनाव में 11 सीटें मिली है। इस हार के बाद बीजेपी के नेताओं की अंतरकलह खुलकर सामने आने लगी है। बीजेपी में हार को लेकर घमासान शुरू हो गया है। भजनलाल सरकार में नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने हार के लिए गलत टिकट बंटवारे को जिम्मेदार ठहराया है।

खर्रा ने टिकट बंटवारे को बताया हार की वजह

खर्रा ने कहा कि हार की वजह टिकट बंटवारे के साथ आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाना भी रहा है। उन्होंने कहा कि हार की सभी को सामूहिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इसकी समीक्षा होनी चाहिए। किरोड़ी लाल मीणा के हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफे की पेशकश पर उन्होंने कहा कि वो कोशिश करेंगे कि मीणा कार्यकर्ताओं और हम सबकी भावनाओं को देखते हुए मंत्री पद न छोड़े और मंत्री बने रहे।

सीएम भजनलाल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पार्टी के खराब प्रदर्शन से कयास लगाए जा रहे हैं कि इससे सीएम भजनलाल शर्मा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पुराने सीएम की जगह नए चेहरे लाए थे। सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में भाजपा ने छत्तीसगढ़ की 11 में से 10 सीटें जीती थीं। मध्य प्रदेश में मोहनलाल यादव के नेतृत्व में पार्टी ने सभी 29 सीटें जीती थीं। ऐसे में शर्मा के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के बाद से ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत अन्य गुट शर्मा के सीएम बनने से नाराज हैं।

कांग्रेस लगातार बीजेपी को घेरने में जुटी

अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर फिर हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि लोग सरकार से नाराज हैं। वे प्रधानमंत्री की अभद्र भाषा और मंदिर जाकर वोट मांगने की उनकी आदत से परेशान हैं।

वहीं कांग्रेस के लगातार हो रहे हमलों के सामने भाजपा खेमे में सन्नाटा छाया हुआ है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य प्रमुख नेता चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने केंद्र में एनडीए सरकार बनने पर बधाई देते हुए बयान जारी किए हैं, लेकिन राजस्थान के नतीजों पर कोई टिप्पणी नहीं कर रहा है।