Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

'बिहारी बाबू' की चमकी किस्मत, अब इस टीम में दिखाएंगे खेल, खटखटा सकते हैं टीम इंडिया का दरवाजा!

ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी में अपनी वापसी की है और वे इंडिया सी टीम की ओर से खेल रहे हैं। चोट के कारण पहले राउंड में हिस्सा न ले पाने के बाद अब वह दूसरे राउंड में इंडिया बी के खिलाफ अनंतपुर में खेल रहे हैं। सरफराज खान भी इंडिया बी टीम में शामिल हैं।

'बिहारी बाबू' की चमकी किस्मत, अब इस टीम में दिखाएंगे खेल, खटखटा सकते हैं टीम इंडिया का दरवाजा!

ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी में अपनी जगह बना ली है और वे ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया सी टीम से खेल रहे हैं। पहले राउंड में चोट की वजह से वे इंडिया डी के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। उधर, सरफराज खान को भी इंडिया बी की प्लेइंग XI में शामिल किया गया है। अब दोनों खिलाड़ी दूसरे राउंड में अनंतपुर में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़े-

पहले राउंड में सरफराज ने एक पारी में 9 और दूसरी में 46 रन बनाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें 16 खिलाड़ियों की टीम में तो चुना गया था, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उनके प्लेइंग XI में खेलने की संभावना कम है। इसलिए, टीम में चुने जाने के बावजूद उन्हें दलीप ट्रॉफी में खेलना पड़ रहा है, जबकि बाकी खिलाड़ी 13 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले कैंप के लिए तैयारी कर रहे हैं।

ईशान किशन एक साल से चल रहे बाहर

ईशान किशन पिछले लगभग एक साल से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। बीसीसीआई ने अनुशासनहीनता के कारण उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी रद्द कर दिया था, जिसके बाद से ईशान को टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। बोर्ड ने उन्हें यह संकेत दिया था कि राष्ट्रीय टीम में फिर से जगह बनाने के लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

ईशान ने जड़ा शतक

इस निर्देश के बाद, ईशान ने अपने खेल पर ध्यान केंद्रित किया और पहले बुची टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। वहां उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया, एक शानदार शतक जड़ते हुए अपनी टीम को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई। उनका यह शतक न केवल उनकी काबिलियत को साबित करता है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि वे टीम में वापसी के लिए कितने संजीदा हैं और अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उनके इस प्रयास से यह साफ होता है कि वे एक बार फिर से भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

टीम में हो सकती है वापसी

दलीप ट्रॉफी के लिए चुने जाने के बावजूद ईशान किशन पहले मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब उनकी स्थिति ठीक है और वह दूसरे राउंड में अनंतपुर में इंडिया बी के खिलाफ मैदान में उतर चुके हैं। पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में, अगर ईशान किशन अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पाते हैं, तो उनके लिए भी राष्ट्रीय टीम में वापसी का मौका मिल सकता है।