Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kannauj news: जिसकी 9 साल से राह निहार रहे थे परिवार वाले वो आया तो मगर कफन में.. एक कैदी की ये स्टोरी आपको रुला देगी !

दरअसल कन्नौज जिले के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय विजय कुमार हत्या के एक मामले में इटावा जेल में सजा काट रहे थे।

Kannauj news: जिसकी 9 साल से राह निहार रहे थे परिवार वाले वो आया तो मगर कफन में.. एक कैदी की ये स्टोरी आपको रुला देगी !

सोचा नहीं था तकदीर यहां लाएगी, मंजिल पर आते ही जान चली जाएगी। फिल्म कांटे का ये गाना आप सबने सुना होगा जिसकी झलक यूपी के कन्नौज में देखने को मिली है। न कोई आस... न उम्मीद.. उसे आना था…. वो आया भी मगर कफन में लिपट कर । आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरी कहानी- 

इसे भी पढ़िये - 

विजय नाम का ये शख्स यूपी की इटावा जेल में सजा काट रहा था। नौ साल से रिहाई के लिए घरवाले उसकी राह देखते-देखते थक गए थे। वो दिन भी आया जब यह खबर मिली कि वो रिहा होने वाला है। रिहाई का दिन आया, विजय जेल से बाहर भी आ गया। लेकिन घर तक नहीं पहुंच सका। क्योंकि घर पहुंचने से पहले ही उसका सामना मौत से हो गया।

दरअसल कन्नौज जिले के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय विजय कुमार हत्या के एक मामले में इटावा जेल में सजा काट रहे थे। उन्हें कल जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से निकलने के बाद वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ ऑटो से घर आ रहे थे। तभी लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के तालग्राम इलाके में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने ऑटो में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।

पिता को लेकर लौट रही बेटी की भी मौत
स्कार्पियो की टक्कर से ऑटो चकनाचूर हो गया। वहीं इस हादसे में जेल से छूटे विजय कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। विजय की बेटी की भी जान चली गई। पत्नी और ऑटो ड्राइवर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका इलाज तिर्वा के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

हत्या के मामले में था जेल में बंद
21 मई 2012 को ग्राम पड़ुआपुर (पोस्ट गुगरापुर) निवासी छोटेलाल की खेत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मुख्य आरोपी विजेंद्र कुमार था, बाकी आरोपी बाबू, राम बाबू, छविराम और विजय कुमार थे।

जेल से निकलते ही मौत से सामना
विजय पहले अनौगी जिला जेल में था, कुछ समय के लिए अपील पर बाहर आया, जिसके बाद उसे इटावा जिला जेल भेज दिया गया। कल (12 अगस्त) जब वह 9 साल की सजा काटकर घर लौट रहे थे, तभी सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई।

घटना के संबंध में पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, अगर शिकायत मिलेगी तो उसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया, जबकि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त ऑटो को सड़क से हटवा कर रास्ता साफ कराया।