Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जौनपुर की सियासत क्या दे रही संदेश? बसपा ने बदला अपना प्रत्याशी, श्रीकला का चुनाव न लड़ना किसके लिए फायदेमंद?

यूपी के जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट बसपा ने काट दिया है, श्रीकला के टिकट काटे जाने को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं और इन्हीं अटकलों के बीच रविवार को बहुजन समाज पार्टी ने स्पष्टीकरण देते हुए सभी अटकलों को खारिजकिया था कि श्रीकला का टिकट नहीं कटेगा हालांकि सोमवार को बड़ी जानकारी आने के बाद जौनपुर की सियासत एक बार फिर गरमा गई है

जौनपुर की सियासत क्या दे रही संदेश? बसपा ने बदला अपना प्रत्याशी, श्रीकला का चुनाव न लड़ना किसके लिए फायदेमंद?

यूपी के जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट बसपा ने काट दिया है, श्रीकला के टिकट काटे जाने को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं और इन्हीं अटकलों के बीच रविवार को बहुजन समाज पार्टी ने स्पष्टीकरण देते हुए सभी अटकलों को खारिजकिया था कि श्रीकला का टिकट नहीं कटेगा। हालांकि सोमवार को बड़ी जानकारी आने के बाद जौनपुर की सियासत एक बार फिर गरमा गई है।

श्रीकला दाखिल कर चुकी थीं अपना नामांकन

बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटकर बसपा ने श्याम सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। श्याम सिंह यादव आज नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि श्रीकला पहले ही बसपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही बाहुबली धनंजय सिंह जेल से जमानत पर बाहर निकले हैं। वहीं बीजेपी ने कृपाल सिंह को जौनपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है।बाबू सिंह कुशवाहा बसपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

श्रीकला के टिकट कटने से मची हलचल

सियासी उठापटक के बीच हॉट सीट बन चुकी जौनपुर लोकसभा पर तब हलचल मच गई, जब श्रीकला के टिकट कटने की खबर सामने आई।यहां से श्रीकला का टिकट कटने की पुष्टि कोअर्डिनेटर ने कर दी है। बसपा के कोअर्डिनेटर घनश्याम सिंह खरवार ने बताया कि जौनपुर से बसपा उम्मीदवार श्रीकला सिंह के पति धनंजय सिंह ने रात में हमारे कोअर्डिनेटर को फोन कर बताया कि उनकी पत्नी जौनपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी।

बाहुबली धनंजय सिंह पर सबकी नजर

वह अपना उम्मीदवार खोज लें। सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि थी ऐसे में नया प्रत्याशी खोजना पार्टी के लिए मुश्किल था। यहां से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह व सपा गठबंधन उम्मीदवार के रूप में बाबू सिंह कुशवाहा नामांकन पहले ही कर चुके थे । अब बसपा ने श्याम सिंह यादव को मैदान में उतारा तो जल्दबाजी में उन्होने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वह 17वीं लोकसभा में जौनपुर से सांसद हैं। वह बसपा के सदस्य और लोकसभा में पार्टी के नेता भी हैं। अब देखना ये होगा कि धनंजय सिंह किस ओर रुख करते हैं, जौनपुर में छठे चरण में वोटिंग होनी है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि पड़ला किस ओर भारी रहता है।