Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

नेपाल में 40 भारतीय यात्रियों को लेकर जा रही बस नदी में गिरी, हादसे में 14 की मौत

नेपाल में एक भीषण सड़क हादसे में 40 भारतीय यात्रियों को लेकर जा रही बस मार्सयांगडी नदी में गिर गई। यह बस पोखरा से काठमांडू की ओर जा रही थी और गोरखपुर में रजिस्टर्ड थी। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 29 यात्रियों को बचा लिया गया है।

नेपाल में 40 भारतीय यात्रियों को लेकर जा रही बस नदी में गिरी, हादसे में 14 की मौत

नेपाल में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 40 भारतीय यात्रियों को लेकर जा रही एक बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई। यह दर्दनाक दुर्घटना उस समय हुई जब यूपी नंबर की यह बस पोखरा से काठमांडू की ओर जा रही थी। गोरखपुर, उत्तर प्रदेश में रजिस्टर्ड इस बस में सवार अधिकांश यात्री महाराष्ट्र के निवासी थे, जो नेपाल की यात्रा पर थे।

ये भी पढ़े-

नेपाल बस हादसे में 14 की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 29 यात्रियों को बचा लिया गया है। बचाए गए यात्रियों में से 15 लोग बोलने में सक्षम हैं, लेकिन बाकी गंभीर रूप से घायल यात्रियों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। यह हादसा करीब साढ़े 11 बजे हुआ है।

बचाव दल मौके पर पहुंचा

इस हादसे के बाद स्थानीय पुलिस और बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रवींद्र रेग्मी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन जारी है, क्योंकि कुछ यात्री अभी भी लापता हैं। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, बस में लगभग 40 यात्री सवार थे, लेकिन वास्तविक संख्या इससे अधिक हो सकती है।

हादसे में कई यात्री गंभीर

बचाए गए लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के लिए तुरंत अस्पताल भेजा गया, जहां उनका इलाज जारी है। हादसे में कई यात्रियों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। यात्रियों की पहचान का कार्य अभी चल रहा है, और कुछ यात्री अभी भी इस स्थिति में नहीं हैं कि वे अपने बारे में जानकारी दे सकें।

इस घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया है, और जांच अभी भी जारी है कि यह हादसा कैसे हुआ। नेपाल की सरकार और भारतीय दूतावास द्वारा इस मामले में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं, और सभी प्रभावित परिवारों को मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

इस मामले पर यूपी के रिलीफ कमिश्नर ने कहा कि वह नेपाल से संपर्क में हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के कितने लोग सवार थे, जिसकी पुष्टि अभी की जा रही है। इस बस को चला रहा ड्राइवर गोरखपुर का निवासी है, जिसमें 16 यात्रियों को बचाया गया है। इस हादसे के स्थान पर स्थानीय प्रशासन और बचाव दल मौके पहुंच गए हैं। इस दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है।