Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अभी जिंदा है आतंक के सबसे बड़े आका का बेटा Hamza bin Laden! रिपोर्ट्स कहती हैं कर रहा है अल कायदा को मजबूत!

Hamza bin Laden: NMF द्वारा सामने आई रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि साल 2021 में काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद कई आतंकी संगठनों ने इसे ट्रेनिंग सेंटर बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमजा बिन लादेन को दारा अब्दुल्ला खेल जिले (पंजशीर में) लाया गया है, जहां 450 अरब और पाकिस्तानी उसकी रक्षा कर रहे हैं।

अभी जिंदा है आतंक के सबसे बड़े आका का बेटा  Hamza bin Laden! रिपोर्ट्स कहती हैं कर रहा है अल कायदा को  मजबूत!

Hamza bin Laden: दशकों तक अल कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन आंतकवाद का दूसरा नाम रहा है। कितनी ही बार रिपोर्ट्स में ओसामा बिन लादेन की मौत की खबर आई। लेकिन फिर वो जिंदा निकला। फिर दुनिया ने ओसामा बिन लादेन की मौत की पुष्टि सुनी। लेकिन अब आंतकवादी का बेटा भी मरकर वापस लौटा है, ऐसी खबर सामने आ रही है!

अभी जिंदा है हमजा बिन लादेन?

मीडिया रिपोट्स के हवाले से सनसनीखेज खबर सामने आई है कि अल कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन अभी जिंदा है और आतंकी संगठन का नेतृत्व कर रहा है। ‘द मिरर’ ने रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारी दुनिया को दी है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि हमजा अपने भाई अब्दुल्ला बिन लादेन के साथ अफगानिस्तान में छिपकर अलकायदा को चला रहा है। कहा गया है कि तालिबान विरोधी सैन्य गठबंधन, नेशनल मोबिलाइजेशन फ्रंट (NMF) ने भी हमजा और उसके सहयोगियों के ऑपरेश पर रिपोर्ट पेश की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हमजा 450 स्नाइपर्स की सुरक्षा में उत्तरी अफगानिस्तान में छिपा हुआ है।

ये भी पढ़ें

छिपकर बना लिया आतंकी संगठनों का ट्रेनिंग सेंटर

NMF द्वारा सामने आई रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि साल 2021 में काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद कई आतंकी संगठनों ने इसे ट्रेनिंग सेंटर बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमजा बिन लादेन को दारा अब्दुल्ला खेल जिले (पंजशीर में) लाया गया है, जहां 450 अरब और पाकिस्तानी उसकी रक्षा कर रहे हैं। NMF ने अपनी रिपोर्ट में ये भी बताया है कि हमजा के आदेश पर अल कायदा फिर से संगठित हो रहा है और वेस्टर्न टारगेट पर हमलों की तैयारी में जुट गया है। साथ ही NMF ने अपनी रिपोर्ट में हमजा 2019 में अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया था, इसका खंड़न भी किया है।

ये भी पढे़ं X

बताया जा रहा है कि हमजा अयमान अल-जवाहिरी के साथ मिलकर काम कर रहा था, अल जवाहिरी ओसामा की मौत के बाद अल कायदा का कामकाज संभाल रहा था। ओसामा बिन लादेन को अमेरिका की स्पेशल फोर्स ने 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था। ओसामा बिन लादेन 2011 में अमेरिका में हुए हमलों का मास्टर माइंड था।