Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत, जल्द आएंगे जेल से बाहर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल को बड़ी राहत मिली है। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए नियमित जमानत दे दी है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत, जल्द आएंगे जेल से बाहर

बता दें अरविंद केजरीवाल मनी ल़ॉन्ड्रिंग मामले में जेल में थे। हालांकि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें 21 दिन के लिए जमानत मिली थी। वहीं चुनाव होते ही 2 जून को फिर से जेल चले गए थे। लेकिन अब उन्हें 18 दिन बाद नियमित जमानत मिल गई है। बताया जा रहा है कि उन्हें 1 लाख के मुचलके पर जमानत दी गई है।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

अरविंद्र केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार किया गया था। केजरीवाल के वकील ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याजिका दायर की थी। इस जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में लगातार दूसरे दिन 20 जून को सुनवाई की गई। कोर्ट की न्यायाधीश न्यायबिंदु की वेकेशन बेंच ने ईडी और केजरीवाल की दलीलें सुनी। जिसके बाद जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। लेकिन अब कोर्ट ने उन्हें 1 लाख रुपये के बेल बॉन्ड पर जमानत दे दी है।

पूरा केस कल्पना पर आधारित-केजरीवाल के वकील

हालांकि ED की ओर से पेश हुए ASG एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। जबकि केजरीवाल की ओर से दलील देने वाले वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ पूरा केस केवल कल्पना पर आधारित है। जबकि इसके बारे में कोई भी पुख्ता सबूत पेश नहीं किया गया है।

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ्तारी

बता दें अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। वहीं 1 अप्रैल को उन्हें तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 10 मई को लोकसभा चुनाव के दौरान जमानत दी थी। जिसमें 21 दिन की जमानत दी गई थी। इसके बाद 2 जून की शाम 5 बजे उन्होंने तिहाड़ जेल में वापस सरेंडर किया था। वहीं 19 जून को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत समाप्त हुई थी लेकिन कोर्ट ने इसे 3 जुलाई तक बढ़ा दिया था।