Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

दिल्ली मेट्रो बना लड़ाई का अखाड़ा, आए दिन वीडियो होते हैं वायरल, क्या है वजह

दिल्ली मेट्रो आवाजाही का साधन नहीं बल्कि लड़ाई का अखाड़ा बनती जा रही है. आए दिन कोई ना कोई वीडियो दिल्ली मैट्रो से सामने आती रहती है, जो सोंचने पर मजबूर कर रही है. 

दिल्ली मेट्रो बना लड़ाई का अखाड़ा, आए दिन वीडियो होते हैं वायरल, क्या है वजह

दिल्ली मेट्रो आवाजाही का साधन नहीं बल्कि लड़ाई का अखाड़ा बनती जा रही है. आए दिन कोई ना कोई वीडियो दिल्ली मैट्रो से सामने आती रहती है, जो सोंचने पर मजबूर कर रही है. एक और ऐसा ही वीडियो दिल्ली मैट्रो का वायरल हो रहा है. जिसमें दो महिलाएं आपस में भिड़ रही हैं. अब आपको बताते हैं इन वीडियो की असल वजह
दिल्ली मेट्रो का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में खचाखच भरी मेट्रो में दो लड़कियों में बहस हो गई. पहली लड़की दूसरी का गाल पकड़कर खींचती है. दोनों में मेट्रो की भीड़ में धक्का मुक्की को लेकर थप्पड़ भी चल जाते हैं.

पिछले कई महीनों से DMRC की लगातार चेतावनी के बावजूद दिल्ली मेट्रो में नाच-गाना, लड़ाई-झगड़ा और बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों कई ऐसे वीडियो आए जिसमें कोई मेट्रो में अश्लीलता करता दिखा, तो कोई रील्स बनाने के लिए फालतू हरकतें करता दिखा. इसके अलावा कई बार सीट को लेकर भी झगड़े सामने आया है. ताजा मामला मेट्रो के अंदर दो लड़कियों के बीच विवाद का है. मेट्रो यात्रियों से खच्चाखच भरी थी. तभी इस बीच भीड़ में खड़ी दो लड़कियों में बहस शुरू हो गई. भीड़ में खड़े किसी व्यक्ति ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वीडियो में पहली लड़की दूसरी का गाल पकड़कर खींचती है और झगड़ा करती है. दोनों में हल्की गाली गलौच भी सुनाई देती है. इसके बाद पहली लड़की उसे थप्पड़ जड़ना शुरू कर देती है. आस- पास के लोग दोनों को रोकते हैं और पढे-लिखे होने दुहाई भी देते हैं पर दोनों में से कोई नहीं समझता.

दिल्ली मेट्रो के इस तरह के वीडियो कोई नए नहीं है. पिछले कुछ महीनों से दिल्ली मेट्रो का स्तर खुद पैसेंजर ही कम करने का काम कर रहे हैं. कभी रील्स बनाने का नशा लोगों के सर चढ़ कर बोलता है, तो कभी छोटी-छोटी बातों पर हाथापाई पर उतारू हो जाते हैं. इस वजह से कई बार लोग दिल्ली मेट्रो की तुलना ‘बिगबॉस शो’ से करने से भी नहीं चूकते हैं. अश्लीलता से भरे भी कई वीडियो मेट्रो से वायरल हुए हैं. जिस पर DMRC ने एक्शन भी लिया. जुर्माने के बावजूद लोगों को सबक नहीं मिल रहा है.