Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची ED की टीम, पार्टी का दावा, साज़िश के तहत हुई गिरफ्तारी

ईडी टीम ने अपनी तलाशी ली, दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों की एक बड़ी टुकड़ी ओखला में खान के घर के बाहर तैनात थी, जिस निर्वाचन क्षेत्र का वह दिल्ली विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं।

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची ED की टीम, पार्टी का दावा, साज़िश के तहत हुई  गिरफ्तारी

ईडी की एक टीम मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में सोमवार सुबह आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान के घर पहुंची।

इसे भी पढ़िये - 

खान, जो दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध भर्ती और वित्तीय कदाचार से संबंधित आरोपों का सामना कर रहे हैं उन्होंने एक्स को फोन किया और कहा, "ईडी के लोग मुझे गिरफ्तार करने मेरे घर आए हैं।"

जैसे ही ईडी टीम ने अपनी तलाशी ली, दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों की एक बड़ी टुकड़ी ओखला में खान के घर के बाहर तैनात थी, जिस निर्वाचन क्षेत्र का वह दिल्ली विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं। घटनास्थल के दृश्यों में अधिकारियों को दस्तावेजों और सामग्रियों की समीक्षा करते हुए दिखाया गया, खान के आवास की ओर जाने वाली सड़कों पर भारी सुरक्षा थी।

छापेमारी के जवाब में, खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें सरकार पर उन्हें और अन्य AAP नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया गया।

खान ने कहा, "आज सुबह तानाशाह के आदेश पर उसकी कठपुतली ईडी मेरे घर पहुंच गई है। तानाशाह मुझे और आप नेताओं को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। क्या ईमानदारी से जनता की सेवा करना कोई गुनाह है? यह तानाशाही कब तक चलेगी?

आप नेता तुरंत अमानतुल्ला खान के समर्थन में आ गए, उन्होंने ईडी की कार्रवाई की निंदा की और दावा किया कि नेता को गिरफ्तार किया जाएगा। आप सांसद संजय सिंह ने एक्स को संबोधित किया और आरोप लगाया कि भाजपा के राजनीतिक प्रतिशोध के कारण खान को निशाना बनाया जा रहा है।

मनीष सिसोदिया ने किया x पर पोस्ट 
शराब नीति मामले में हाल ही में जमानत पर रिहा हुए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, "ईडी के लिए यही एकमात्र काम बचा है। बीजेपी के खिलाफ उठने वाली हर एक आवाज को दबा दो। इसे पूरी तरह से तोड़ दो। ऐसा करने वालों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दो। हम टूटेंगे नहीं, दबेंगे नहीं।”

ED का बस यही काम रह गया है. BJP के ख़िलाफ़ उठने वाली हर आवाज़ को दबा दो. तोड़ दो. जो टूटे नहीं, दबे नहीं उसे गिरफ़्तार करके जेल में डाल दो. https://t.co/5XiGraftHV

— Manish Sisodia (@msisodia)

खान के खिलाफ ईडी का मामला इस आरोप पर आधारित है कि उन्होंने 2018 और 2022 के बीच अवैध रूप से कर्मचारियों की भर्ती की और वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को गलत तरीके से पट्टे पर दिया, जिसके परिणामस्वरूप नाजायज तरीकों से वित्तीय लाभ हुआ।

जांच एजेंसी ने पहले मामले के संबंध में खान से 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और दावा किया कि उसने इन अवैध गतिविधियों के जरिए नकदी के रूप में "अपराध से भारी मात्रा में रकम" अर्जित की है। इसमें आरोप लगाया गया है कि खान ने इस आय को अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदने में निवेश किया।