Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Delhi News: केजरीवाल ने जेल से रिहा होकर किया ईमानदारी का दावा, दो दिन में देंगे इस्तीफा और करेंगे चुनाव की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से रिहा होकर एक महत्वपूर्ण घोषणा की है कि वे दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे और दिल्ली में समय पूर्व चुनाव की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं देंगे, तब तक वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। 

Delhi News: केजरीवाल ने जेल से रिहा होकर किया ईमानदारी का दावा, दो दिन में देंगे इस्तीफा और करेंगे चुनाव की मांग

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने ऐलान किया कि वे दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे और दिल्ली में समय पूर्व चुनाव कराने की मांग करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि जब तक लोग उन्हें ‘‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’’ नहीं दे देंगे, वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

ये भी पढ़े-

केजरीवाल ने बैठक का किया ऐलान

केजरीवाल ने अगले दो दिनों में विधायक दल की बैठक का ऐलान किया और कहा कि नए मुख्यमंत्री की चयन प्रक्रिया शुरू होगी, जो आम आदमी पार्टी से ही होगा। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की कि दिल्ली के साथ फरवरी में चुनाव महाराष्ट्र के साथ नवंबर में कराए जाएं।

केजरीवाल ने शेयर किया जेल का अनुभव

केजरीवाल ने अपने जेल अनुभव साझा करते हुए बताया कि उन्होंने भगत सिंह की जेल डायरी पढ़ी और कहा कि आज के शासक अंग्रेजों से भी अधिक क्रूर हैं। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें जेल में पत्र भेजने की अनुमति नहीं दी गई और कैसे उनके सहयोगियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया।

जनता के फैसले के पहले कुर्सी पर नहीं बैठूंगा

उन्होंने कहा, “मैं दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक जनता अपना फैसला नहीं दे देती, मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। मैं हर घर और गली में जाकर जनता का फैसला जानूंगा। बीजेपी के सामने हम झुकेंगे नहीं, रुकेंगे नहीं, और बिकेंगे नहीं। आज दिल्ली के लिए हम जितना कुछ कर पाए, उसकी वजह हमारी ईमानदारी है। बीजेपी हमारी ईमानदारी से डरती है क्योंकि वे खुद ईमानदार नहीं हैं। मैं सत्ता और पैसे के खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहता था, बल्कि देश के लिए कुछ करना चाहता था।”

उन्होंने यह भी कहा कि आगामी चुनाव में अगर जनता उन्हें ईमानदार मानती है तो उनके पक्ष में वोट दें। केजरीवाल ने अन्य गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों से अपील की कि अगर उनके खिलाफ भी फर्जी केस लगाए जाएं, तो वे इस्तीफा न दें और जेल से ही काम करें।