Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

दिल्ली में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावानी..ऑफिस जानें वाले

वही मानसून खत्म हो रहा है, तो दूसरी तरफ देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश हो रही है।

दिल्ली में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावानी..ऑफिस जानें वाले

देश की राजधानी दिल्ली में जहां सियासत काफी गरम है, वहीं मौसम का मिजाज काफी खुशनुमा है। देश में मानसून अपने आखिरी दौर में पहुंच रहा है और इस बीच राजधानी में बादल लुकाछिपी का खेल खेल रहे हैं। आने वाले दिनों के मौसम की बात करें तो बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़िए-

मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह धूप निकली। वहीं, दिन में मुख्य रूप से बादल छाए रहे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राजधानी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने जारी किया अलर्ट भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो आने वाले दो दिनों में राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आज केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सुबह 9 बजे राष्ट्रीय राजधानी का एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी AQI 163 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है। 0 से 50 के बीच AQI अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब वही 301 से 400 तक गंभीर होता है

बदलेगा मौसम का मिजाज

वही मानसून खत्म हो रहा है, तो दूसरी तरफ देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश हो रही है। IMD ने दिल्ली के लिए हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली से सटे नोएडा और आसपास के इलाकों में दिन में जहां तेज धूप खिली, वहीं शाम होते-होते पूरे आसमान पर काले बादल छा गए। तेज बारिश हुई, जिससे मौसम बदल गया, हालांकि, मौसम में आए इस बदलाव की वजह से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम और जलभराव की स्थिति बन गई है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।